September 23, 2024

राजस्थान की राजधानी जयपुर का खाना पंजाबी टच लिए हुए हैं. यहां सुबह की शुरुआत छोले-कुलचों से होती है. आज हम आपको छोले-कुलचे की एक ऐसी दुकान पर लेकर चल रहे हैं जो इलाके में 17 सालों से संचालित हो रही है. काफी रिजनेबल रेट्स में यहां छोले-कुलचे का मजा लिया जा सकता है.

इसका चटपटा स्वाद हर किसी को भाता है. लेकिन छोले कुलचे का स्वाद आप सिर्फ पंजाब की सड़कों पर ही नहीं बल्कि जयपुर आकर भी ले सकते है. अमूल बटर में छोले कुलचे का स्वाद अब जयपुर के लोगो पर सिर चढ़ के बोल रहा हैं.

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता.यह बात “जयपुर” जिसे “गुलाबी नगरी ”कहा जाता है वहां के वाटिका, hdfc बैंक के पास स्थित “ राधा कृष्ण छोले कुल्चे वाले के संचालक शंकर लाल पर बिल्कुल सटीक बैठती है.जो आज जयपुर की शान बने हुए है…

“राधा कृष्ण छोले कुल्चे” की दूकान का स्वाद लोगो को कुछ ऐसा लगा की लोगो की भीड़ यहां शाम तक लोगों की भीड़ लगी रहती है.लोग यहां खाने के साथ घर के लिए भी पैक कराकर के ले जाते दिखाई देते है.यहां आपको जयपुर का सबसे अच्छा पंजाब का लोकप्रिय छोले कुल्चे खाने के लिए मिलेग़ा.

स्वाद ऐसा की हमेशा याद रहे: छोला कुल्चा का स्वाद लेने आए एक व्यक्ति ने बताया कि उन्होंने कई बार दिल्ली के छोला कुल्चा का नाम सुना था. लेकिन, चखने का मौका अब इस दुकान के माध्यम से मिला है. एक अलग स्वाद के साथ यहां शुद्धता का भी ध्यान रखा जाता है. छोला कुल्चा के साथ आप यहां छाछ का आनंद भी ले सकते हैं. एक प्लेट कुल्चा का दाम मात्र 40 रुपए है.

बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी यहां के फेवरेट स्नैक का स्वाद लेते नज़र आते है.अपने व्यंजनों में बढ़िया मसाले और अद्बुध स्वाद के कारण ”राधा कृष्ण छोले कुल्चे” के छोले कुल्चे आज वाटिका जयपुर में अपनी पहचान बना चुके है.तो सोचना कैसा अगर आप भी कभी इनकी दूकान की तरफ जाये तो यहां का स्वाद लेना बिलकुल ना भूले.

सवारिया मार्ट , Hdfc Bank,सरस डेरी के पास 9782872502,7239834851