September 23, 2024

जयपुर- झोटवाड़ा थाने में तीन नाबालिग बच्चे अपनी मां से मिलने के लिए सुबह से जतन कर रहे हैं लेकिन इन बच्चों की मां इन बच्चों से मिलने ही नहीं चाहती! वह केवल अपने प्रेमी के साथ ही रहना चाहती है बच्चे भी अपनी मां को यह रूप देखकर थाने में नहीं जा रहे हैं।

महिला को समझाने के लिए पति सास ससुर सभी ने कई प्रयास किए लेकिन महिला नहीं मानी एनजीओ क्राइम बेन इन इंडिया के चेयरमैन नादान सिंह शेखावत पहुंचे मौके पर झोटवाड़ा थाना पुलिस ने बताया कि राजकुमार ने 6 जून को थाने में अपनी पत्नी 40 वर्षीय चंदा की गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

राजकुमार ने बताया कि सुबह 11:00 बजे उसकी पत्नी घर से सब्जी लेने के लिए निकली थी लेकिन शाम तक वह घर नहीं पहुंची। इस पर परिवार को चिंता हुई और परिवार ने थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने महिला का मोबाइल सर्विसलांस पर रखा था।जिससे पुलिस को महिला की लोकेशन एमपी की मिली जिस पर झोटवाड़ा थाना पुलिस एमपी पहुंचकर महिला को लेकर जयपुर आई यहां पर महिला ने परिवार के साथ जाने से साफ इनकार कर दिया।उसका कहना है कि वह एक व्यक्ति से प्रेम करती है जिसके साथ ही वह अपनी जीवन जिएगी।

बच्चों को जब इन सभी बातों का पता चला तो बच्चे मां से मिलने के लिए थाने पहुंचे लेकिन महिला ने उन से मिलने से साफ इनकार कर दिया । महिला के पति व माता-पिता ने भी महिला को समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन महिला नहीं मानी पुलिस ने भी महिला को समझाने का प्रयास किया लेकिन फिर भी महिला ने उसके परिवार के साथ जाने से इनकार कर दिया बच्चों का सुबह से रो रो कर बुरा हाल है पुलिस भी बेबस खड़ी है।

चंदा देवी की इस हरकत से बच्चों का थाने में रो रो कर बुरा हाल हो चुका है 12 वर्षीय अंकित 9 वर्षीय पूनम और 8 वर्षीय कोमल अपनी मां को समझाने का हर संभव प्रयास कर चुके हैं। बच्चे मां के इस रवैया से खान से परेशान हो चुके हैं वही पति राजकुमार भी बच्चों के साथ थाने के बाहर खड़ा रहा उसके पास बच्चों को देने के लिए जवाब नहीं है।