September 23, 2024

Explore great services for top wedding Bridal Wear Rajputi Poshak & Dress Material” in Jhotwara Jaipur.

राजस्थान की समृद्ध संस्कृति को उसके राजसी किलों, शाही महलों, जीवंत त्योहारों भोजन यहां तक ​​कि पारंपरिक वेशभूषा के माध्यम से प्रदर्शित किया जाता है. राजस्थान में रहने वाले लोगों के लिए पारंपरिक पोशाक रंगीन और विस्तृत है, जिसे राजस्थानियों द्वारा गर्व से पहना जाता है. यहां राजस्थान की पारंपरिक पोशाक का परिचय दिया गया है.

राजस्थान में लोगो के लिए रंग-बिरंगे कपड़े, भारी-भरकम गहने और डिजाइनर कपड़े न केवल उनके शौक हैं, बल्कि यही उनकी पहचान को परिभाषित करता है. राजस्थान के लोग अभी भी एक पारंपरिक जीवन शैली और संस्कृति पर कायम हैं. उन्हें इन पौशाक मेंउत्सवों और अवसरों के दौरान देखा जाता है जब समुदाय जश्न मनाने के लिए इकट्ठा होते हैं.

बदलाव की बयार सब जगह चल रही है, इससे जयपुर भी अछूता नहीं है. सुखद पहलू यह है कि यह बदलाव सकारात्मक है. लोगों में आज भी अपनी संस्कृति, सभ्यता, परंपरा, रीति-रिवाज, आभूषण, खान-पान के लिए माेह कायम है. परिधान सदियों से समाज में सभ्यता का प्रतीक रहे हैं. सुंदरता में परंपरागत परिधान तथा आभूषण चार चांद लगाते हैं.

महिलाओं में इन दिनों शादी-विवाह और छोटे-मोटे परंपरागत त्योहारों पर पहनने के लिए राजूपती पोशाक का अपना क्रेज है, जिससे इसकी डिमांड बढ़ गई.

इसी कड़ी में जहां बात सभ्यता और सुंदरता को एक ही साथ जोड़ने की हो तो राजस्थानी कपड़ों के आगे कुछ नहीं टिकता.

इसी बात के चलते हमने पड़ताल की जयपुर की खास राजपूती पोशाक की दूकान की और जाना के वे इतने पॉपुलर कैसे हो गए. जिन्होनें इस दुकान की राजस्थानी ड्रेस का अनुभव किया है वो बहुत खुश नसीब हैं. लेकिन जो इससे अंजान हैं उन्हें हम बताएंगे यहां की आकर्षक पोशाक की दुकान के बारे में कुछ ऐसी दिलचस्प बातें जिन्हें जानने के बाद यहां आने के लिए खुद को रोक नहीं पाएंगे.

जैन एमपोरियम (A House Of Rajasthani Women ‘s Wear)

https://instagram.com/shekhawati_paridhan_?igshid=MzNlNGNkZWQ4Mg==

जी हाँ हम आप को बता रहे है एक ऐसी जगह के बारे में जिन्होंने काफी कम समय में जयपुर के मशहूर कारीगरों द्वारा तैयार बुटीक सूट, पेवर सूट, डिजाइनर पोशाक राजपूताना पहनावा की बेस्ट कलेक्शन से गुलाबी नगर जयपुर में अपनी एक अलग पहचान बना ली है.नेता हो या अभिनेता या बाहर से आने वाले अन्य राज्यों के पर्यटक व विदेशी नागरिक सभी ”शेखावटी परिधान” के कपड़ो के दीवाने है.

शेखावटी परिधान के डायरेक्टर ने बताया कि यह बुटीक केवल महिलाओं के लिए शुरू किया गया है. यहां राजपूती ड्रेस, राजपूती जोड़ ओढ़ना, डिजाइनर सूट, पोशाक के साथ कॉटन सूट साथ ही बच्चों के लिए भी आकर्षक राजपूती पोशाक बनाई जाती है.

आज शेखावटी परिधान अपनी अव्वल उपभोक्ता सेवा और मेहनत से झोटवाड़ा जयपुर में शेखावटी परिधान का नाम लोगों की जुबान पर चढ़ा हुआ है. इनका कलेक्शन एक परफेक्ट कलेक्शन होने की वजह से ग्राहक दुकान की ओर खींचे चले आते हैं.

इनके शोरूम की विशेषता वाजिब दाम के साथ समय पर ग्राहक को सेवा देना इनका परम लक्ष्य होता है.

Lata Cir, near by bansal decor, Shilp Colony, Jhotwara, Jaipur, Rajasthan 302012(7023942445)

तहलका डॉट न्यूज