September 24, 2024

गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव की अनुशंषा पर प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी

यादव ने मुख्यमंत्री का जताया आभार, कहा :- गाँव-ढ़ाणी में आवागमन होगा सुलभ

कोटपूतली:(मनोज पंडित)

क्षेत्र में आवागमन को सुलभ बनाने के लिए क्षेत्रीय विधायक, उच्च शिक्षा व गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव की अनुशंषा पर राज्य सरकार के सार्वजनिक निर्माण विभाग ने कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र में 20 मिसिंग लिंक सडक़ों को स्वीकृति दी है। उक्त 31.90 किमी लम्बी सडक़ों के लिए राज्य सरकार ने 10 करोड़ रूपयों की राशि जारी करते हुए प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की है।

सडक़ों का निर्माण होने से क्षेत्र के विभिन्न गाँवों व ढ़ाणियों में लोगों को आवागमन में सुविधा होगी। गृह राज्यमंत्री यादव ने इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व पीडब्ल्यूडी मंत्री भजन लाल जाटव का आभार व्यक्त किया है।

निम्न सडक़ों का होगा निर्माण :- राज्यमंत्री यादव के निजी सचिव सतीश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पीडब्ल्यूडी विभाग के संयुक्त सचिव सुनील गुप्ता ने वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति जारी करते हुए सुजातनगर मोड़ से कामलेडियों की ढ़ाणी तक गुल्यावाली ढ़ाणी तक की 2.5 किमी लम्बी सडक़ के लिए 75 लाख, सुदरपुरा ढ़ाढ़ा गौशाला से नाडा वाले हनुमान मंदिर तक 1.90 किमी लम्बी सडक़ के लिए 62 लाख 40 हजार, राजनौता रोड़ से बालकनाथ मंदिर होते हुए नोपा की ढ़ाणी तक 1.90 किमी सडक़ के लिए 52 लाख, ग्राम बसई की ढ़ाणी ऊपली से जाहिदपुरा तक 1.60 किमी सडक़ के लिए 49 लाख, पण्डितपुरा पुलिया से भुरी भड़ाज तक 2 किमी लम्बी सडक़ के लिए 68 लाख, भौनावास फतेहपुरा नहर से भुतेश्वर महाराज मंदिर तक 1 किमी सडक़ के लिए 65 लाख, ढ़ाणी लीलापतालिया से कुनेड़ तक 2.5 किमी लम्बी सडक़ के लिए 72 लाख, किरतपुरा ढ़ाणी रोड़ से पाथरेड़ी तक 0.55 किमी लम्बी सडक़ के लिए 15 लाख, भैंसलाना जाटो वाली ढ़ाणी से मीणों की ढ़ाणी तक 1.30 किमी सडक़ के लिए 42 लाख, बखराना चौराहा से गाड़ोदिया तक 1.5 किमी लम्बी सडक़ के लिए 45 लाख, खड़ब राजकीय विधालय से पवाना अहीर बालाजी मंदिर तक 1 किमी के लिए 20 लाख, खड़ब में उमराव सरपंच के मकान से डालुकावाली ढ़ाणी तक 1.5 किमी के लिए 49 लाख, कंवरपुरा से कल्याणपुरा 2 किमी के लिए 63 लाख, कंवरपुरा एड. अमीलाल के मकान से सूरजमल यादव के मकान की ओर 0.70 किमी के लिए 24 लाख, देवता बस स्टैण्ड से सत्तू सागर की ढ़ाणी तक 1.70 किमी के लिए 50 लाख, ग्राम चुरी में बनेठी लिंक रोड़ से जौहरी की ओर 1 किमी के लिए 36 लाख, गोरधनपुरा में राजमार्ग से जोशी वाली ढ़ाणी होते हुए ग्रासीम रोड़ तक 3 किमी के लिए 89 लाख, राजमार्ग से सीता बाबा की ढ़ाणी तक 3 किमी के लिए 87.60 लाख, पानेड़ा छारदड़ा डामर सडक़ से कांकरा वाला महाराज मंदिर तक 0.55 किमी के लिए 17 लाख व पण्डितपुरा मुख्य सडक़ से नंदावाली ढ़ाणी होते हुए टीला वाली ढ़ाणी तक 0.70 किमी सडक़ के लिए 19 लाख रूपयों की राशि की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति जारी की है। उक्त सडक़ों का निर्माण जल्द ही शुरू होगा।