September 22, 2024

कस्बे के गंगा कॉलोनी की घटना

पुलिस के तमाम प्रयासों के बावजुद भी नहीं रूक रही है चोरी की वारदातें

कोटपूतली:(मनोज पंडित)

कस्बा सहित आसपास के क्षेत्र में सुने मकानों से चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है। आये दिन अज्ञात चोर बैखोफ होकर सुने मकानों को अपना निशाना बनाते है एवं हाथ साफ कर जाते है। बड़ी बात यह है कि बीते दिनों में हुई ऐसी किसी भी चोरी की वारदात का खुलासा करने में पुलिस नाकाम साबित हुई है। ऐसा लगता है कि स्थानीय पुलिस ने अब चोरों के सामने अपने हाथ खड़े कर दिये है। ऐसा ही मामला मंगलवार को कस्बे के गंगा कॉलोनी से सामने आया है। जहाँ अज्ञात चोरों ने मकान का ताला तोडकऱ लाखों की नकदी व जेवरात पार कर दिये है।

स्थानीय थाने में गंगा कॉलोनी निवासी शिम्भुदयाल शर्मा ने दर्ज करवाया कि उनका मकान गंगा कॉलोनी में सोल्जर स्कूल के पास है। वे पेशे से अध्यापक है, विगत 2 मई को रोजमर्रा की भांति दोपहर 3 से 6 वाली पारी में स्थानीय राजकीय एलबीएस पीजी महाविधालय में परीक्षा लेने के लिए गये थे। उनका पुत्र भी विधालय में साथ ही परीक्षा लेने के लिए गया था। जबकि पत्नी शादी समारोह में गई थी। इसी दौरान दोपहर करीब 3 से 4.30 के बीच अज्ञात चोर मैन गेट का ताला तोडकऱ अंदर घुस गये। वहीं अलमारी के लगे लॉक को तोडकऱ एक मंगलसुत्र, एक हार, एक चैन, दो कंगन, एक अंगुठी सभी जेवरात सोने के सहित अलमारी में रखी 01 लाख 40 हजार रूपयों की नकदी पार कर ले गये।

पीडि़त परिवार के सदस्यों ने सायं लगभग 6.30 बजे कॉलेज से वापस आकर देखा तो मुख्य दरवाजे का ताला टुटा हुआ था। अन्दर अलमारी के लॉक भी टुटे हुए थे व नकदी एवं जेवरात गायब थे। घटना की सूचना स्थानीय थाने में देने पर पुलिस टीम ने मौके पर पहुँचकर मुआयना किया। साथ ही आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जाँच भी की। सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर तीन अज्ञात चोर एक बाईक पर बैठकर जाते हुए नजर आये। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि इसी प्रकार गंगा कॉलोनी के निकट ही कस्बे के रामविहार कॉलोनी गौशाला के पास एक बिजली विभाग के कर्मचारी के घर से भी अज्ञात चोर विगत दिनों सुने मकान का ताला तोडकऱ करीब दस लाख रूपयों के गहने व नकदी पार कर ले गये थे। इसी प्रकार की घटना हाल ही में कस्बे में एक सीए के घर सहित अन्य स्थानों पर हुई है।

निरन्तर हो रही ऐसी घटनाओं के बावजुद भी पुलिस वारदातों का खुलासा करने में नाकाम साबित हो रही है। वहीं चोरों के हौंसले बुलन्द है।