September 25, 2024

हर जगह का अपना-अपना पानी, अपना-अपना स्वाद होता है । हर जगह की खाने-पीने की कुछ विशिष्ट चीजें और उनके स्वाद ऐसे निराले होते हैं कि वो आपको किसी और जगह पर कभी नहीं मिलेंगे और फिर ये स्वाद ही उन जगहों की खास पहचान बन जाते हैं । लोग दूर-दूर से इन्हीं चीजों को खाने और इन स्वादों का आनन्द लेने के लिए उन जगहों पर खिंचे चले आते हैं।

सच पूछा जाए तो खाना कुछ लोगों के लिए सिर्फ जिंदा रहने का साधन भर है, तो कुछ लोगों के लिए यह रौब-रुतबे की चीज होती है। कुछ के लिए तहजीब, कुछ के लिए आनंद तो कुछ के लिए यह अपनी पहचान है।

तो आपकी ये मुश्किल हम दूर कर देते हैं. आइये आप को बताते है,जयपुर का वो मशहूर पॉइंट जो अपने नॉन वेज फूड आइटम्स के लिए जयपुर में काफी मशहूर हैं..

इनका नाम ही सब कुछ बयां कर देता है।जो चीज इन्हें विशिष्ट और प्रसिद्ध बनाती है, वो है यहाँ के व्यंजन, यहां का स्वाद। राजस्थान जयपुर में नॉनवेज फूड लवर्स का फेवरेट है यह टेक अवे नॉन वेज पॉइंट

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता। यह बात “जयपुर” जिसे “गुलाबी नगरी” कहा जाता है वहां के नेशनल हैंडलूम के पास वैशाली नगर सिथ्त “माँ भवानी मटन चिकन (टेक अवे) के संचालक विजय सिंह जी पर बिल्कुल सटीक बैठती है। जिन्होंने आज से करीब 15 साल पहले एक छोटी सी शॉप लगा कर अपने काम की शुरुआत की और आज व्यजनों में बढ़िया मसाले अदभूत स्वाद और अव्वल उपभोक्ता सेवा के कारण पूरे जयपुर में अपनी एक अलग पहचान बनाई.

यहां चिकन से लेकर मटन एक से बढ़कर एक लजीज डिशेज मिलती हैं। दुनिया की कुछ बेहतरीन फिश डिलीशियस यहां परोसी जाती हैं। यही नहीं, इसके अलावा यहां कुछ इंडियन फूड आइटम्स भी इतने शानदार हैं कि आपके मुंह में पानी आ जाए।अगर आप नेशनल हैंडलूम के पास वैशाली नगर जयपुर की तरफ जाएं तो यहां तंदूरी चिकन, चिकन लेग पीस,कढ़ाई चिकन, बटर चिकन, चिकन लोलीपॉप,चिकन लोलीपॉप,चिकन टिक्का, चिकन गार्लिक टिक्का, चिकन चिल्ली,लेमन चिकन,फिश करी, फिश चिली,फिश फिंगर, फिश टिक्का, मन तंदूरी स्पेशल, हॉट एण्ड सोर चिकन सूप जरूर ट्राई करें , क्योंकि यहाँँ इनमें जो मसाले डाले जाते है, उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा।

आपके अपने देशी स्वाद का वो स्थान जो आपको ताजगी और सेहत का नया अहसास दिलायेगा ।

यहां आप को आपकी इच्छा के अनुसार तैयार किया हुआ खाना भी मिलेगा। साथ ही साथ यहां बच्चे हो या बुजुर्ग सभी यहां के स्वादिस्ट भोजन का आंनद उठा सकते है। आप इनके फूड का घर बैठे भी आनंद लेना चाहते हों तो उसकी सुविधा भी उपलब्ध है! यहां इनमें जो मसाले डाले जाते है, उनकी खुशबू इतनी लाजवाब होती है कि आपका पेट भले ही भर जाए पर मन हमेशा और खाने की इच्छा करता रहेगा ।

यहां की खासियत है की यहां आपके जायके के साथ साथ आपके स्वास्थ का भी ख्याल रखा जाता है । अपने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद और शुद्ध मसालों के कारण ही #माँ भवानी मटन चिकन (टेक अवे)” जयपुर में हर किसी की जुबान पर छाया है ।

साफ़-सुथरे इस रेस्टोरेंट पर से ही अलग अलग फ़ूड आइटम बनना शुरु हो जाते हैं।. जिसका सिलसिला देर रात तक ऐसे ही बरक़रार रहता है। स्थानीय ग्राहकों जो समय के अभाव के चलते रेस्टोरंट पर नहीं आ सकते, उनके लिए इस संस्थान पर Swiggy, Zomato के जरिये भी ऑनलाइन डेलिवरी की सुविधा उपलब्ध है। तो एक बार यहाँ का विजिट करके स्वाद के अनूठे संगम का जरूर अनुभव करें