September 25, 2024

विदेश के अलावा भारत में भी घूमने की बहुत सी जगह है। इसमें ‘द पिंक सिटी’ नाम से मशहूर जयपुर शहर अपनी अलग पहचान बनाए हुए है। जहां इस शहर में बने खूबसूरत हवा महल, सीटी पैलेस और मंदिर इसकी शोभा बढ़ाते हैं। वहीं जयपुर का लजीज खाना भी लोगों को अपनी ओर खींचने का काम करता है।

तो चलिए आज इस आर्टिकल में हम आपको जयपुर शहर के बारे में नहीं बल्कि वहां पर मिलने वाले फेमस खाने के बारे में बताते हैं। ताकि अगर कहीं आप एक दिन के लिए भी वहां घूमने का प्लान करें तो इसे चखना ना भूलें। 

रोहित भैया का बड़ा पांव (#जयपुरकाजायका)

इनका नाम ही सब कुछ बयां कर देता है।जो चीज इन्हें विशिष्ट और प्रसिद्ध बनाती है, वो है यहाँ के व्यंजन, यहां का स्वाद।

यदि कड़ी मेहनत और इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता। काम कोई छोटा या बड़ा नहीं होता, अगर इंसान ठान ले तो अपने जूनून को व्यवसाय का रूप देकर अपनी किश्मत को बदला जा सकता है. यह बात आज जयपुर में मशहूर रोहित भैया मुंबई का मशहूर वड़ा पाँव  के संचालक रोहित पर बिल्कुल सटीक बैठती है. जिन्होंने आज से 10 साल पहले जयपुर में काम की शुरुआत की थी और आज अपनी क्वालिटी में दमदार स्वाद एवं अव्वल उपभोक्ता के कारण अपने व्यवसाय में एक अलग पहचान बनाई है.

रोहित भैया मुंबई का मशहूर वड़ा पाँव :-मुंबई का अमूल बटर में बड़ा पाव,मुयुनिज वड़ा पाँव,मसाला वड़ा पाँव, चीज बड़ा पाव, भजिया पाव, और यहां की खास पाव भाजी का स्वाद अब जयपुर गुलाबी नगरी के लोगो पर सिर चढ़ के बोल रहा हैं.जयपुर में रोहित भैया की दूकान का स्वाद लोगो को कुछ ऐसा लगा की लोगो की भीड़ यहां देर रात तक लगी रहती है.लोग यहां खाने के साथ घर के लिए भी पैक कराकर के ले जाते दिखाई देते है.

यहां आपको जयपुर का सबसे अच्छा बॉम्बे का प्रसिद वडा पाव खाने के लिए मिलेग़ा.मुंबई के मशहूर स्ट्रीट फूड में शामिल वड़ा पाँव आज जयपुर में भी अपनी पहचान बना चुका है.पाव के अंदर चटनी की लेयर और बटाटा वड़ा लगाकर सर्व होने वाला वड़ा पाव बहुत ही चटपटा और जायकेदार स्नैक्स है.

बड़ा पाव स्ट्रीट फ़ूड में सबसे पसंदीदा है, बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी यहां के फेवरेट स्नैक का स्वाद लेते नज़र आते है.अपने व्यंजनों में बढ़िया मसाले और अद्बुध स्वाद के कारण रोहित भैया वड़ा पाँव आज जयपुर के कई हिस्सों में अपनी पहचान बना चुके है.

तो सोचना कैसा अगर आप भी कभी इनकी दूकान की तरफ जाये तो यहां का स्वाद लेना बिलकुल ना भूले.

C-18, Kalidas Marg, Brahampuri Rd, Rajhans Colony, Brahampuri, Jaipur, Rajasthan 302002

#Karni #fatak, #jhotwara Jaipur

Riddhi Siddhi chauraya Mansarovar road