September 25, 2024

कोटपूतली:(मनोज पंडित)

निकटवर्ती ग्राम पंचायत सरुण्ड में ग्रामीणों को विगत एक माह से पेयजल की भारी किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। जहां पर पेयजल के लिए पानी की टंकी बनी हुई है लेकिन नलकूप का जल स्तर गहरा होने से पेयजल की आपूर्ति नहीं हो रही है। ग्रामीणों ने बताया की जलदाय विभाग व सरपंच को बार बार अवगत करवाने के बाद भी लापरवाही के चलते पानी की सप्लाई नहीं कर पा रहे हैं।

ग्रामीण लोकेश सिंह तंवर, समाजसेवी रामनारायण विजयवर्गीय, विकास सिंह आदि ने बताया कि पिछले एक माह से गांव में पेयजल की समस्या चल रही है, लेकिन ना तो जलदाय विभाग ध्यान दे रहा है एवं ना ही ग्राम पंचायत ध्यान दे रही है।

ग्रामीणों ने बताया कि मजबूरी में पानी का टैंकर मंगवाना पड़ रहा है, ऐसे में आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसके अलावा लोगों को करीब एक किलोमीटर दूर मन्दिर की टंकी से पानी लाना पड़ता है।

इस सम्बंध में जलदाय विभाग जेईएन दयाराम जाट का कहना है कि सरुण्ड में नलकूप का जल स्तर गहरा हो जाने से समस्या बनी हुई है। पुराने नलकूप को ओर गहरा करवा दिया गया है एवं नया नलकूप भी करवाया गया है। जल्द ही इनमें मोटर डलवाकर पेयजल व्यवस्था सुचारू करवाई जाएगी।