September 26, 2024

जनसभा स्थल से पैदल चलकर आजाद चौक कचहरी परिसर पहुँचे डॉ. मीणा

मृतक विकास प्रजापति के परिवार से की मुलाकात

कस्बे में हुई तोडफ़ोड़ का भी लिया जायजा

कोटपूतली:(मनोज पंडित)

सोमवार को भाजपा की जन आक्रोश महासभा को सम्बोधित करने कोटपूतली के दौरे पर आये राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा से सभा स्थल पर मृतक विकास प्रजापति हत्याकाण्ड के मामले में खुलासे के लिए धरना दे रहे पीडि़त परिवार समेत संघर्ष समिति के लोग भी मिलने के लिए पहुँचे। कुम्हार महासभा के प्रदेशाध्यक्ष किशोर दुल्हेपुरा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोगों ने विकास प्रजापति को न्याय दो की तख्तियां लहराते हुए सभा स्थल पर पहुँचकर डॉ. किरोड़ी लाल मीणा से मुलाकात की।

उल्लेखनीय है कि विगत 4 नवम्बर 2022 की रात्रि को कस्बे के मौहल्ला बड़ाबास निवासी युवक विकास प्रजापति (20) की संदिग्ध अवस्था में हुई मृत्यु के मामले में परिजन व संघर्ष समिति के लोग विगत 20 दिनों से कस्बे के आजाद चौक स्थित कचहरी परिसर के रामलीला मंच पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करते हुए मामले में आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी अथवा सीबीआई जाँच की मांग कर रहे है।

सोमवार को कोटपूतली आये डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने सभा के बाद धरना स्थल पर कूच किया। जहाँ उन्होंने मृतक के परिजनों से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने मामले में शीघ्र खुलासे की मांग को लेकर एसडीएम ऋषभ मण्डल को भी ज्ञापन सौंपा। धरणार्थियों ने डॉ. मीणा को बताया कि पुलिस मामले का खुलासा नहीं कर रही है। इसके बाद डॉ. मीणा ने उपखण्ड कार्यालय में बंद कमरे में एसएचओ सवाई सिंह, एसडीएम ऋषभ मण्डल व तहसीलदार अभिषेक सिंह से चर्चा भी की। डॉ. मीणा ने कहा कि मामले को लेकर मंगलवार को डीजीपी उमेश मिश्रा से मुलाकात करेगें।

इस दौरान एएसपी विधा प्रकाश समेत भारी संख्या में पुलिस जाप्ता भी मौजूद रहा। इस मौके पर कुम्हार महासभा प्रदेशाध्यक्ष किशोर दुल्हेपुरा, बनवारी लाल बासनीवाल, पूरणमल भरगड़ समेत संघर्ष समिति के सदस्य व कुम्हार महासभा के लोग भी मौजूद रहे। वहीं दुसरी ओर डॉ. मीणा ने लगभग एक घण्टे तक कस्बे की सडक़ों पर घुमकर यहाँ नगर परिषद् द्वारा रास्ते चौड़े करने को लेकर की गई कार्यवाही का जायजा लिया। साथ ही तोडफ़ोड़ को लेकर आमजन की समस्यायें भी सुनी। उन्होंने कहा कि कोटपूतली वालों ने पहले बुलाया होता तो ईंट का जवाब पत्थर से देते।

डॉ. मीणा का राजमार्ग स्थित आदिवासी मीणा छात्रावास में स्वागत भी किया गया। उल्लेखनीय है कि डॉ. किरोड़ी लाल मीणा दौसा लोकसभा से 25 वर्ष पूर्व भाजपा टिकिट पर सांसद का चुनाव लड़ चुके है। ऐसे में लगभग 20 वर्ष का समय बीत जाने के बाद कोटपूतली आगमन पर वे अपनी पुरानी यादों को भी ताजा करते दिखे। साथ ही उन्होंने यहां आमजन से मुलाकात भी की।