September 27, 2024
  • विधुत विभाग पर सैकड़ो किसानों ने किया धरना प्रदर्शन
  • किसानों की मांग 6 घण्टे की आपूर्ति की जाये बिजली की
  • बिजली आपूर्ति नही होने से फसल व मवेशियों को नही मिल रहा पानी
  • बिजली की मांग को लेकर एईएन को सौपा ज्ञापन
  • करीब आदा दर्जन गांवों के ग्रामीणों किया विरोध।

कोटपूतली:(संजय जोशी)
.कोटपूतली विद्युत विभाग पर किसानों ने बिजली की आपूर्ति के लिये धरना प्रदर्शन किया। किसानों को विद्युत आपूर्ति पूरी नहीं मिलने पर किसानों ने कार्यलाय के सामने आक्रोश जताया।

दर्जनों गांवों से पहुचे ग्रामीणों व किसानों ने कहा हमें 6 घंटे थ्री फेस की बिजली की आवश्यकता है। जो हमे बिजली आपूर्ति बहुत कम मिल रही है जिससे काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा। वही किसानो का कहना है पहले यूरिया खाद के लिए किसान परेशान रहा वही अब किसान बिजली के लिए परेशान हो रहा है किसान का कहना है किसानों के साथ आज अत्याचार हो रहा है। ना तो समय से बिजली मिल रही और ना ही खाद मिल रहा है।

बिजली नही आने से पानी की कमी की वजह से किसानों की फसलें खराब हो रही है किसानों फसलों को पानी नही दिया जा रहा है। साथ ही मवेशियों पानी पिलाने के लिये नही है। जिससे मवेशी पानी के लिए तरस रहे हैं।

जिस पर किसानो ने अपनी मांग उठाते हुये कोटपूतली विद्युत विभाग कार्यलाय पर आकर आक्रोश जताया। मांगों को लेकर विद्युत विभाग के एईएन को ज्ञापन सौंपा। बिजली की मांग को लेकर तरियाला, चतर्भुज होलावाली रामनगर की ढाणी सहित दर्जनों गांव के ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन।