September 28, 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में बुधवार (9 नवंबर) को न्यूजीलैंड का सामना पाकिस्तान से होना है. दोनों टीमों के बीच यह महामुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

वही भारतीय क्रिकेट टीम अपने दूसरे टी-20 वर्ल्ड कप खिताब से सिर्फ दो जीत दूर है। अब टूर्नामेंट में सिर्फ चार टीम बची है। पहले सेमीफाइनल में आज पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टक्कर होनी है तो अगले दिन यानी 10 नवंबर को दूसरे सेमीफाइनल में भारत के सामने इंग्लैंड होगा। 

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच अब तक 28 टी-20 मैच खेले गए हैं, जिनमें से पाकिस्तान ने ने 17 मैच जीते हैं जबकि न्यूजीलैंड के हाथ 11 जीत लगी है। टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में दोनों टीमों की टक्कर कुल 6 बार हुई है। यहां पाकिस्तान की टीम का पलड़ा भारी है। पाकिस्तान ने 4 मैच जीते हैं, इंग्लैंड की टीम ने 2 बाजी मारी है। दोनों टीमें टी20 विश्व कप में 2007 में पहली बार आमने सामने हुई थीं जहां पाकिस्तान 6 विकेट से जीता था।

वही बात करे तो सुपर-12 स्टेज में न्यूजीलैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शीर्ष स्थान हासिल किया था।वहीं पाकिस्तानी टीम भाग्य के सहारे सेमीफाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही है।

तहलका डॉट न्यूज