September 28, 2024

नारेहडा:(संजय जोशी) नारेहडा के कई मोहल्लों में पाइप लाइन में पानी का प्रेशर नहीं होने की वजह से लोगों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है जिससे लोग पानी की एक एक बूंद को सहेज के रख रहे हैं। वही दूसरी ओर कई मोहल्लों के नलों में टोंटियां नहीं होने से पानी रोज व्यर्थ बह रहा है।

लोगों का कहना है कि प्लास्टिक वाल्व स्थाई नहीं है वहीं टोंटी भी प्लास्टिक के नलों से आसानी से निकल जाती है जिससे चोरी होने का डर है इसलिए वह निकाल कर घर में रखते हैं। ग्रामीणों का कहना हैं कि जलदाय विभाग द्वारा अभियान चलाकर टोंटियां लगवाने के लिए लोगों को जागरूक किया जावे तो रोज व्यर्थ बह रहे पानी की बर्बादी को रोका जा सकता है। वही सरपंच प्रतिनिधि अशोक सिंह तंवर, वार्ड पंच संजय जोशी,पवन सिंह,हरिओम सिंह का कहना है की ग्राम पंचायत हर स्तर पर हर घर में पानी पहुंचाने का प्रयास कर रही है । और जल जीवन मिशन का काम पूरा होने पर हर घर पानी पहुंचेगा।

लेकिन सभी ग्रामवासियों को भी इस संबंध में जागरूक होना होगा की पानी की बचत बहुत जरूरी है ,क्यों की जल ही जीवन है पानी की हर बूंद को बचाना है। इस संबंध में समय समय पर लोगो को जागरूक भी किया जाता है। जलदाय विभाग कर्मचारी विशंभर ने बताया कि विभाग द्वारा समय-समय पर अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जाता है, फिर भी समस्या से उच्च अधिकारियों को अवगत करवाकर कार्रवाई की जायेगी।

तहलका डॉट न्यूज