September 22, 2024

कोटपूतली:(संजय जोशी)

कस्बे के गोपालपुरा रोड़ स्थित ईटली जोहड़ का जल्द ही कायाकल्प सुनिश्चित हो सकेगा। इसको लेकर क्षेत्रीय विधायक, उच्च शिक्षा व गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव की अनुशंषा पर राज्य सरकार के स्वायत्त शासन विभाग द्वारा 3 करोड़ 71 लाख 60 हजार रूपयों की राशि स्वीकृत की गई है।

इस सम्बंध में राजस्थान अर्बन ड्रीकिंग वॉटर सीवरेज एण्ड इन्फ्रास्ट्रक्चर कॉरपोरेशन लिमिटेड (आरयुडीएसआईसीओ) की बैठक अमृत योजना के मिशन निदेशक व विभाग के संयुक्त शासन सचिव डॉ. जोगाराम की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमें उक्त राशि की स्वीकृति जारी की गई।

राज्यमंत्री यादव के निजी सचिव सतीश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि उक्त राशि से ईटली जोहड़ का कायाकल्प कर सौन्दर्यीकरण किया जायेगा। जिसमें लाईटिंग, फुटपाथ वे के साथ-साथ पौधारोपण, जोहड़ के आसपास रोशनी व बैठने की व्यवस्था की जायेगी। साथ ही इसे एक उद्यान के रूप में विकसित किया जायेगा। जिससे ईटली जोहड़ की वर्तमान स्थिति में सुधार हो सकेगा।

उपरोक्त स्वीकृति पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल का आभार व्यक्त करते हुए क्षेत्रीय विधायक व गृह राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव ने कहा कि ईटली जोहड़ का कायाकल्प व सौन्दर्यीकरण होने से इसके आसपास की बदहाल स्थिति में सुधार होगा। राज्यमंत्री ने यह भी कहा कि ईटली जोहड़ से ओवरफ्लो होने वाले गंदे पानी का सम्पूर्ण समाधान भी जल्द ही सुनिश्चित किया जायेगा। वहीं नगर परिषद् सभापति पुष्पा सैनी ने भी उक्त राशि स्वीकृत होने पर गृह राज्यमंत्री यादव समेत राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया है।

तहलका डॉट न्यूज़