September 22, 2024

दो दिवसीय विशेष अभियान का हो रहा आयोजन

कोटपूतली:(संजय कुमार जोशी)

राज्य सरकार द्वारा महिलाओं एवं स्कूल, कॉलेजों की छात्राओं को आत्म रक्षा हेतु विशेष रूप से प्रशिक्षण दिये जाने के निर्देश दिये गये है। इसी के तहत जयपुर देहात एसपी मनीष अग्रवाल द्वारा जिले भर में प्रशिक्षण देने हेतु विभिन्न अभियान चलाने के निर्देश दिये गये है।

कोटपूतली थाना क्षेत्र में दो दिवसीय विशेष प्रशिक्षण आयोजन शुक्रवार को शुरू किया गया। एसएचओ सवाई सिंह ने बताया कि महिला कानि. आंची व कानि. सुनीता द्वारा थाना क्षेत्र के विभिन्न विधालयों में कुल 918 छात्राओं व महिला शिक्षिकाओं को आत्म सुरक्षा, आसपास की महिलाओं व बालिकाओं की समस्याओं को दूर करने, महिलाओं व बालिकाओं को लेकर बढ़ रहे साईबर अपराध एवं ऑनलाईन गेमिंग के दौरान बढ़ रहे अपराधों के बारे में जानकारी देते हुए उनसे बचने के उपाय बताये गये।

साथ ही यातायात नियमों से अवगत करवाते हुए बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन आदि भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर रात्रि के समय में विशेष रूप से सुरक्षा अपराधों की रोकथाम एवं बचाव के लिए प्रशिक्षण दिया गया। इसी प्रकार सरूण्ड थाना क्षेत्र में भी एक दिवसीय आत्म रक्षा प्रशिक्षण का आयोजन हुआ।

एसएचओ इन्द्राज सिंह ने बताया कि क्षेत्र में 222 छात्राओं एवं 3 महिला शिक्षिकाओं को आत्म रक्षा समेत विभिन्न बिंदुओं की जानकारी दी गई।

तहलका डॉट न्यूज