September 22, 2024

42 साल से भगवान श्रीराम के आदर्शों का गुणगान कर रहे हैं नारेहडा के ग्रामीण कलाकार

नारेहडा:(संजय कुमार जोशी) नारेहडा में जाहरवीर रंगमंच की ओर से 42 वी आदर्श रामलीला का मंचन गुरुवार रात्रि से शुरू किया जाएगा। रामलीला में पिछले 42 सालों से ग्रामीण कलाकार भगवान श्रीराम के आदर्शों का गुणगान करते आ रहे हैं।

कलाकारों द्वारा 15 दिनों तक लगातार रामलीला का मंचन किया जाता है। रंगमंच के अध्यक्ष ओम सिंह, कोषाध्यक्ष नानकराम सैनी, सचिव सुनील कुमार बासनिवाल, संरक्षक जगदीश गुरुजी, वेद व्यास शंकर शर्मा ने बताया कि रंगमंच की ओर से 42 वर्ष से रामलीला का मंचन किया जा रहा है इस बार 42 वी आदर्श रामलीला का मंचन होगा, जिसमें प्रथम दिन नारद मोह लीला का मंचन किया जाएगा।

रामलीला मंचन में राम की भूमिका विष्णु जोशी, लक्ष्मण की हरिओम सिंह गुड्डू, भरत कि बंटी जांगिड़, शत्रुघ्न की कंवर पाल सिंह, सीता की बसंत मीणा, हनुमान जी की देबू सिंह, बाली व परशुराम की भवानी सिंह, सुग्रीव की अशोक कुमावत, रावण की करतार सिंह, मेघनाथ की वीरेंद्र सिंह, विभिक्षण की महेश जांगिड़, अहिरावण की अजय सिंह, जनक की मुकेश सैनी, दशरथ की मुकेश सिंह, नारद की फतेह सिंह, विश्वामित्र की लालचंद जांगिड़, इन्द्र की योगेश सिंह, अंगद की भोजराज सिंह, हास्य कलाकार की जगदीश कश्यप, मुकेश सैनी व प्रदीप सोनी आदि भूमिका निभायेगे।

तहलका डॉट न्यूज