September 22, 2024

बिजयनगर:(अनील सैन) लायंस क्लब क्लासिक बिजयनगर ने सेवा का भाव को प्राथमिकता देते हुए वर्तमान में गोवंश में फैल रही लिंपी वायरस की रोकथाम के लिए क्लब द्वारा ₹75000 मूल्यों की दवाओं को ग्रामीण क्षेत्रों में वितरण करने के लिए मंगाया गया ।

लायंस क्लब क्लासिक के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर दिलीप तोषनीवाल का मिशन सोच बदलो जीवन बदल जाएगा के तहत लायंस क्लब क्लासिक में काम करते हुए गोवंश की सुरक्षा के लिए दवाओं को मंगवाया गया।

इस मौके पर क्लब अध्यक्ष लॉयन आशीष सांड ने बताया कि प्राचीन काल से ही हिंदू धर्म में गाय को माता पवित्र स्थान दिया गया है हमारे वैदिक पुराणों में हमें देखने को मिलता है कि भगवान श्रीकृष्ण ने भी गो की सेवा की थी गौ सेवा से सुख शान्ति और वैभव की प्राप्ति होती है वैज्ञानिक मान्यता है कि गाय एकमात्र ऐसा प्राणी है, जो ऑक्सीजन ग्रहण करता है और ऑक्सीजन ही छोड़ता है, ‍जबकि मनुष्य सहित सभी प्राणी ऑक्सीजन लेते और कार्बन डाई ऑक्साइड छोड़ते हैं।

इस मौके पर आशीष सांड अध्यक्ष लायंस क्लब, सम्भागिय अध्यक्ष लॉयन दीपक माहेश्वरी, क्लब सचीव ज्ञानचन्द प्रजापत,संजय महावार,अभिषेक बड़जात्या, क्लब कोषाध्यक्ष सौरभ नागोरी ,लॉयन अभिषेक राका लॉयन सौरभ भंडारी, लॉयन अरिहंत लोढा,लायन लोकेश रांका लॉयन राहुल बाबेल आदि मौजूद थे।

तहलका डॉट न्यूज