September 29, 2024

कोटपूतली- हाल ही में निकटवर्ती बानसूर विधानसभा क्षेत्र की हरसौरा सीएचसी से बतौर वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी के रूप में राजकीय सेवाओं से सेवानिवृत होने पर वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. डी.आर. यादव का पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ. रोहिताश्व शर्मा ने बानसूर स्थित उनके निवास डीआर अस्पताल पहुँचकर सम्मान किया। इस मौके पर डॉ. शर्मा ने उनके बेमिशाल व गौरव पूर्ण सेवा काल पर सम्मान करते हुए भावी राजनैतिक जीवन के लिए शुभकामनायें दी। डॉ. शर्मा ने कहा कि जिस प्रकार चिकित्सा पीडि़तों व दीन दुखियों की सेवा का ईश्वरीय कार्य है, उसी प्रकार राजनीति भी राष्ट्र, समाज व मानवता की सेवा का उचित माध्यम व मंच है।

जिसमें आगे बढकऱ भाग लेना चाहिये। उन्होंने डॉ. यादव से आह्वान किया कि जिस प्रकार 24 घण्टे रोगियों की सेवा भगवान मानकर की। उसी प्रकार समाज की सेवा के लिए तत्पर रहना चाहिये। डॉ. यादव ने भी डॉ. शर्मा का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान जैसे ही डॉ. शर्मा ने डॉ. यादव को माला व साफा पहनाया उसी दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जिन्दाबाद, नरेन्द्र मोदी जिन्दाबाद के नारे लगाये। इस दौरान वसुंधरा राजे समर्थक राजस्थान मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष व वरिष्ठ कर्मचारी नेता पं. बृजमोहन शर्मा समेत पूर्व सरपंच गोविन्द नारायण शर्मा, सरपंच संघ अध्यक्ष विक्रम सिंह यादव, पूर्व पंसस क्षेत्रपाल यादव, सतीश मुकदम, युवा नेता डिम्पल बगरहट्टा, कर्मचारी नेता देवीराम यादव, कन्हैयालाल सैनी समेत अन्य मौजूद रहे।

नेल्सन मंडेला चिकित्सा पुरूस्कार से सम्मानित है डॉ. यादव :- उल्लेखनीय है कि डॉ. डी.आर. यादव राष्ट्रीय स्तर पर नेल्सन मंडेला चिकित्सा पुरूस्कार के साथ-साथ भारत सरकार द्वारा एवं राज्य सरकार के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा तीन बार राजकीय पुरूस्कार से सम्मानित हो चुके है। जो कि वर्षो तक बानसूर के राजकीय चिकित्सालय में तैनात रहकर पीडि़तों की सेवा करने वाले बानसूर क्षेत्र के वरिष्ठ चिकित्सक है। उनके सेवानिवृत होने पर हाल ही में क्षेत्रवासियों द्वारा बड़ी ही गर्म जोशी के साथ हरसौरा सीएचसी से डॉ. यादव को हाथी पर बैठाकर ऐतिहासिक जुलूस भी निकाला गया था। इस दौरान दो दर्जन से अधिक गाँवों व ढ़ाणियों में पुष्प वर्षा के साथ उनका स्वागत किया गया था। साथ ही बानसूर व मुण्डावर विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित दो दिवसीय भव्य स्वागत व अभिनन्दन समारोह में विभिन्न सामाजिक एवं कर्मचारी संगठनों के साथ-साथ सर्वसमाज के प्रतिनिधियों द्वारा उन्हें भावी जीवन की शुभकामनायें भी प्रेषित की गई थी। सेवानिवृत कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष बृजमोहन शर्मा ने बताया कि इस मौके पर विभिन्न कर्मचारी संगठनों समेत राजस्व, शिक्षा, चिकित्सा, पंचायती राज, आयुर्वेद, होम्योपैथी समेत विभिन्न विभागों के अधिकारियों-कर्मचारियों, जनप्रतिनिधियों समेत समाज के सभी वर्गो ने डॉ. यादव का स्वागत एवं अभिनन्दन किया। वहीं मुण्डावर विधानसभा में उनके पैतृक ग्राम जालावास मनेठी स्थित बाबा मैड़ वाला मंदिर पर भी उनका स्वागत एवं अभिनन्दन किया गया। जहाँ डॉ. यादव ने अपनी माताजी की मूर्ति का अनावरण किया। कार्यक्रम में हजारों की संख्या में लोगों ने पंगत प्रसादी ग्रहण की। वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी हुआ। जहाँ आसपास के करीब दो दर्जन गाँवों से क्षेत्रवासी पहुँचे। इस मौके पर क्षेत्रवासियों व सर्वसमाज के पंच पटेलों ने उनका माला व साफा पहनाकर स्वागत किया। उल्लेखनीय है कि डॉ. यादव का स्वागत समारोह क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। आमजन इसे उनकी भावी राजनैतिक पारी से जोडकऱ भी देख रहे है।

Tehelka news