September 24, 2024

कोटपूतली:(संजय कुमार जोशी)

सामाजिक कार्यकर्ता राधेश्याम शुक्लावास के नेतृत्व में गुरूवार को ग्रामीणों ने जिला परिवहन अधिकारी सुनील कुमार सैनी को ओवरलोडिंग ट्रकों पर कार्यवाही की माँग को लेकर ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में बताया कि नारेहडा-पावटा वाया शुक्लावास रोड़ पर ओवरलोडिंग ट्रकों में डस्ट व रोड़ी, पत्थर भरकर जाते हैं। जिससे डस्ट के उडऩे से राहगीर, मोटर साईकिल सवार, व्यापारियों व आमजन को भारी समस्या का सामना करना पड़ता है। उल्लेखनीय है कि उक्त सडक़ निर्माण की माँग को लेकर वर्ष 2015-16 में 48 दिनों तक अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन भी किया गया था। जिसमें नर्बदा बचाओ आंदोलन कि प्रेणता मेधा पाटकर, वाटरमैन राजेन्द्र सिंह, स्वामी अग्निवेश, योगेन्द्र यादव, कैलाश मीना, अरूणा राय, कविता श्रीवास्तव आदि ने धरने को अपना समर्थन देेते हुए धरणार्थियों को सम्बोधित किया था। वहीं इसी को लेकर केन्द्र सरकार ने एमडीआर योजना में 58 करोड़ रुपये स्वीकृत किए ओर ये 25 गांवों को जोडऩे वाला सडक़ मार्ग तैयार हुआ।

पूर्व में शिकायत करने पर शुक्लावास में परिवहन विभाग कि अस्थाई चैक पोस्ट लगाई गई थी। जिससे ओवरलोडिंग पर अंकुश लगाया गया था लेकिन अब फिर पहले जैसी स्थिति पैदा हो गई है। ज्ञापन में शीघ्र कार्यवाही शुरू करते हुए शुक्लावास, टसकोला, टोरडा गुजरान में परिवहन विभाग की स्थाई चैक पोस्ट लगवाने की माँग भी की गई है।

इस दौरान दलीप पहलवान, सुरेश यादव, रामचंद्र यादव, बनवारी लाल शास्त्री, फकीर चन्द म्हासी समेत अन्य मौजूद रहे।

तहलका डॉट न्यूज़