September 29, 2024

एलबीएस महाविधालय में 5985, पानादेवी में 1658 मतदाता

प्रात: 8 से दोपहर 1 बजे तक किया जा सकेगा मतदान

पुलिस प्रशासन की व्यवस्थायें चाक-चौबंद, मुख्य मार्गो पर करवाई बेरीकैडिंग

कोटपूतली: संजय कुमार जोशी

छात्रसंघ चुनाव के लिए कस्बा स्थित दोनों राजकीय महाविधालयों में शुक्रवार को मतदान होगा। मतदान प्रक्रिया प्रात: 8 से दोपहर 1 बजे तक चलेगी। उल्लेखनीय है कि कस्बा स्थित राजकीय एलबीएस पीजी महाविधालय व राजकीय पाना देवी कन्या महाविधालय में छात्रसंघ के विभिन्न पदों पर शुक्रवार को वोट डाले जायेगेें।

मतदान के लिए पुलिस प्रशासन की व्यवस्थायें चाक-चौबंद की जा रही है। इसके लिए मुख्य मार्ग पर बेरीकैडिंग करवाई गई है। मतदान प्रक्रिया के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति से निपटने व कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए आरएसी की एक कम्पनी समेत कोटपूतली, पनियाला, सरूण्ड व प्रागपुरा थानो का जाप्ता तैनात रहेगा। वहीं एडीएम जगदीश आर्य, एसडीएम ऋषभ मंडल, तहसीलदार सूर्यकांत शर्मा समेत एएसपी विधा प्रकाश, डीएसपी डॉ. संध्या यादव, एसएचओ सवाई सिंह समेत पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी तैनात रहेगें। मतदान प्रक्रिया के दौरान किसी भी प्रकार की अव्यवस्था फैलाने वाले व्यक्ति को बक्शा नहीं जायेगा।

राजकीय एलबीएस पीजी महाविधालय के मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. आर.पी. गुर्जर ने बताया कि मतदान हेतु जीण माता मंदिर की ओर से प्रवेश होगा, जबकि डाक बंगला वाले गेट से मतदाताओं की निकासी की जायेगी। महाविधालय में 3662 छात्र व 2323 छात्राओं समेत कुल 5985 मतदाता है। जिनके लिए 15 बुथ बनाये गये है। परिचय पत्र के अभाव में वोट नहीं डालने दिया जायेगा। वहीं पोलिंग एजेंट मतदान प्रक्रिया से पूर्व महाविधालय में उपस्थित होकर फॉर्म भरकर बनाये जायेगें। मतगणना शनिवार 27 अगस्त को प्रात: 10 बजे से होगी। जिसमें प्रत्याशी स्वयं उपस्थित रह सकते है। मतगणना के दौरान मोबाईल फोन लाना वर्जित रहेगा।

मतगणना के तुरन्त बाद परिणाम घोषित कर विजयी प्रत्याशियों को शपथ दिलवाई जायेगी। साथ ही पुलिस सुरक्षा में उनके घर तक पहुँचाया जायेगा। तहसीलदार सूर्यकांत शर्मा ने बताया कि किसी भी प्रकार के विजयी जुलुस निकालने पर पुर्णतया: पाबंदी रहेगी। वहीं दुसरी ओर राजकीय पाना देवी कन्या महाविधालय की मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. भावना चौधरी ने बताया कि महाविधालय में कुल 1658 छात्रायें मतदान का प्रयोग करेगी। इसके लिए गुरूवार तक 940 परिचय पत्र बनाये जा चुके है। जिन छात्राओं का परिचय पत्र नहीं बना है वे मतदान के लिए अपनी फिस की रसीद लाकर परिचय पत्र बनवाकर वोट डाल सकती है।

अध्यक्ष पद पर 6 प्रत्याशी मैदान मेंं :- राजकीय एलबीएस पीजी महाविधालय में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के विकास रावत, एनएसयुआई की संजू कसाना, इनसो की प्रीति कुमारी समेत निर्दलिय प्रत्याशी के रूप में अतुल खारडिय़ा, दीपक आर्य व सुरेन्द्र मीणा चुनाव मैदान में है।

जबकि एनएसयुआई प्रत्याशी संजू कसाना द्वारा बुधवार को एबीवीपी प्रत्याशी को समर्थन दिया जा चुका है। वहीं युवा रेवॉल्युशन स्टुडेंट फेडरेशन ने निर्दलिय प्रत्याशी अतुल खारडिय़ा को अपना समर्थन दिया है। इसी प्रकार उपाध्यक्ष पद पर क्रमश: अंकित जाट, नीरज कुमार, नीरज जाट, प्रवीण, शालू कुमावत, यश बंसल व महासचिव पद पर अनूप नेहरा, अक्षय जांगिड़, दीपिका स्वामी, लोकेश कुमावत, संयुक्त सचिव पद पर रवि सैन, संदीप व साहिल चुनाव मैदान में है। वहीं कस्बा स्थित राजकीय पाना देवी कन्या महाविधालय में उपाध्यक्ष पद पर एक ही प्रत्याशी होने के कारण एबीवीपी की लक्ष्मी बाई निर्विरोध निर्वाचित हो गई।

जबकि अध्यक्ष पद पर एबीवीपी की पूजा गुर्जर, एनएसयुआई की उगन्ता बाई में सीधा मुकाबाला होगा। जबकि महासचिव पद पर निकिता सैनी व प्रिया चुनाव मैदान में है। वहीं संयुक्त सचिव पद पर कोई भी नामांकन दाखिल नहीं हुआ है।

तहलका डॉट न्यूज