September 29, 2024

रविवार को हो सकती है संरचनाओं को हटाने की कार्यवाही

कोटपूतली:(संजय कुमार जोशी)

कस्बे में नगरपरिषद् कोटपूतली द्वारा कोटपूतली के मास्टर प्लान 2011-31 व रियासतकालीन (खेतड़ी ठिकाना) के नक्शे अनुसार सडक़ों की चौड़ाई बढ़ाने के लिए निर्माण हटाने का कार्य किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि परिषद् द्वारा मुख्य चौराहे से अग्रसेन तिराहे तक सडक़ों की चौड़ाई 80 फिट व पूतली कट से बानसूर मोड़ पर उमराव सिनेमा कट तक की चौड़ाई 60 फिट की जा रही है, जिसमें सर्वप्रथम विगत 6 अगस्त को मुख्य चौराहे से पूरानी नगर पालिका तिराहे (अग्रसेन तिराहा) व शनि मंदिर से सरदार स्कूल तक के 68 निर्माण हटाये गये थे। जिसके बाद बड़े पैमाने पर व्यापारी, भवन मालिक स्वयं ही अपनी दुकान व मकान खाली करके निर्माण हटाने लगे थे।

नगर परिषद् द्वारा दुसरे चरण की कार्यवाही में विगत गुरूवार 18 अगस्त को पूरानी नगर पालिका तिराहे पर अग्रसेन सर्किल के आसपास निर्माण हटाये थे। हालांकि परिषद् की कार्यवाही के चलते बड़ी संख्या में लोगों ने अपने निर्माण स्वयं ही हटा लिये है। वहीं दुसरी ओर उक्त दोनों सडक़ों को चौड़ा करने के लिए पूतली कट से बानसूर रोड़ मार्ग पर राजकीय सरदार विधालय से शनि मंदिर तक निर्माण हटाने के बाद अब परिषद् द्वारा रविवार को अग्रिम कार्यवाही किये जाने की सम्भावना है।

बताया जा रहा है कि परिषद् रविवार को उच्च न्यायालय से स्टे प्राप्त भवनों को छोडकऱ लगभग सभी निर्माणों को हटा देगी। इसी क्रम में राम भवन से लेकर राजकीय सरदार विधालय के अन्तिम छोर तक सडक़ के दोनों तरफ निर्माण हटाने की कार्यवाही रविवार को होगी। परिषद् के अधिकारियों ने इसको लेकर शनिवार शाम राम भवन व राजकीय सरदार विधालय के पास भूमि की नाप जोख करते हुए निशान लगाये।

इस दौरान एईएन दीपक मीणा व जेईएन अनिल जोनवाल समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

तहलका डॉट न्यूज