September 22, 2024

मुख्यमंत्री व चिकित्सा मंत्री को लिखा पत्र

कोटपूतली:(संजय कुमार जोशी)

युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव भीम पटेल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा को पत्र लिखकर कोटपूतली में मेडीकल कॉलेज खोले जाने की माँग की है। पत्र में बताया कि राज्य सरकार प्रदेश में प्रत्येक जिला स्तर पर मेडीकल कॉलेज खोल रही है।

जबकि कोटपूतली अपने आप में अतिरिक्त जिला का दर्जा रखते हुए एक जिले के सम्पूर्ण मापदण्ड पूरे करता है।

यहाँ के राजकीय बीडीएम अस्पताल को भी राज्य सरकार ने हाल ही में जिला अस्पताल का दर्जा दिया है। अस्पताल में निकटवर्ती हरियाणा राज्य के नांगल चौधरी व नारनौल एवं कोटपूतली सहित अलवर जिले के बानसूर, बहरोड़, शाहजहांपुर, नीमराणा व थानागाजी, सीकर जिले के नीमकाथाना, पाटन, झुन्झुनु जिले के खेतड़ी तहसील के अलावा जयपुर ग्रामीण के विराटनगर, शाहपुरा, पावटा आदि क्षेत्रों के मरीज उपचार के लिए आते है। ऐसे में कोटपूतली को भी जिला मानते हुए जल्द से जल्द मेडीकल कॉलेज खोला जायें। जिससे कोटपूतली समेत आसपास से आने वाली लाखों की आबादी को लाभ मिलें।

वहीं राजकीय जिला अस्पताल में न्यूरो सर्जन, कॉडियोलॉजिस्ट आदि चिकित्सकों की नियुक्ति भी जल्द से जल्द की जायें। उपरोक्त विशेषज्ञों के अभाव में प्रतिमाह 40 से 50 मरीजों को त्वरित उपचार ना मिलने की वजह से जीवन के खतरे से जुझना पड़ता है।

तहलका डॉट न्यूज