September 23, 2024

कोटपूतली:(संजय कुमार जोशी)

आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा द्वारा स्नातक पार्ट प्रथम सत्र 2022-23 में प्रवेश हेतु ऑनलाईन आवेदन की तिथि और सीटों में बढा़ेतरी कर विद्यार्थियों को राहत दी गई है। प्राचार्य डॉ. अजीत कुमार शर्मा ने बताया कि ऑनलाईन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 30 जुलाई कर दी गई है। अंतरिम प्रवेश सूची एवं प्रतीक्षा सूची का प्रकाशन 3 अगस्त को किया जाएगा। मुख्य सूची एवं प्रतीक्षा सूची में सम्मिलित अभ्यर्थियों को महाविद्यालय में मूल दस्तावेजों का सत्यापन कराने एवं ई-मित्र पर फीस जमा करने की अंतिम तिथि 10 अगस्त है। प्रवेशित विद्यार्थियों की प्रथम सूची का प्रकाशन 12 अगस्त को किया जाएगा एवं शिक्षण कार्य 17 अगस्त से प्रारंभ होगा।

नोडल अधिकारी मनोज कुमार सैनी ने बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग को आरक्षण देने की वजह से स्नातक पार्ट प्रथम में प्रवेश हेतु निर्धारित सीटों में 25 प्रतिशत की वृद्वि की गई है। महाविद्यालय में कला संकाय में 400 सीटों की जगह 500 सीटों पर, विज्ञान संकाय में गणित वर्ग में 70 सीटों की जगह 88 सीटों पर तथा जीव विज्ञान वर्ग में 70 सीटों की जगह पर 88 सीटों पर प्रवेश मिल सकेगा। अब तक महाविद्यालय में बी.ए. प्रथम वर्ष हेतु 1215 आवेदन-पत्र, बी.एससी (बायो) प्रथम वर्ष हेतु 375 आवेदन-पत्र एवं बी.एससी (गणित) प्रथम वर्ष हेतु 103 ऑनलाईन आवेदन प्राप्त हो चुके है।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड या सीबीएसई की मूल अंक तालिका के बिना भी इंटरनेट से प्राप्त अंक तालिका के आधार पर ऑनलाईन आवेदन किया जा सकता है।

तहलका डॉट न्यूज