September 23, 2024

दो बच्चों की मृत्यु, 5 गंभीर रूप से घायल

कोटपूतली:(संजय कुमार जोशी)

प्रदेश में इन दिनों लगातार बारिश का दौर जारी है। विगत सोमवार प्रात: करीब 10 बजे बरसात निकटवर्ती प्रागपुरा कस्बे के एक परिवार पर कहर बनकर आई जिसमें दो सगे भाई बहन की मृत्यु हो गई।

टिंकू कुमावत ने बताया कि हादसे में गंभीर घायल मृतक बच्चों की मां सीमा देवी विगत 20 जुलाई को अपने दो बच्चों गोलू उर्फ नितिन (2) व शालू उर्फ ज्योति (5) के साथ अपनी बहन सुनिता (38) के यहां हरनेर-भांगडोली थानागाजी मिलने आई हुई थी। जिन्हें सोमवार सुबह घर आना था लेकिन मौसम खराब होने से साफ मौसम होने के इंतजार में घर बैठी थी।

सामाजिक कार्यकर्ता राजेश हाडिया ने बताया कि सोमवार करीब सुबह 10 बजे थानागाजी क्षेत्र में आई बारिश में हरनेर-भांगडोली में बच्चे व महिलाएं बैठकर बरसात रुकने का इंतजार कर रही थी, तभी बारिश के साथ बिजली गरजने से दोनों मकान ढ़हकर गिर गए। चीख पुकार सुनकर लोग घरों से दौडकऱ आए। एक घंटे की कड़ी मशक्कत करने के बाद घायलों को मलबे से बाहर निकाला गया।

मकान गिरने से 5 बच्चे और 2 महिलाएं दब गई, हादसे में 2 बच्चों की मौत हो गई। हादसे के वक्त सुनिता का पति पावटा में मजदूरी चिनाई का काम करने गया हुआ था। हादसे के वक्त घर पर सुनिता के अलावा बेटा दिलखुश (4), बेटी गुड्डी (5) और बेटी पिंकी (6) ही घर थे। सुनिता गर्भवती है। हादसे में प्रागपुरा के नाथूराम कुमावत के पुत्र शिवपाल की पत्नी सीमा देवी के पुत्र गोलू उर्फ नितिन (2) व पुत्री शालू उर्फ ज्योति (5) की मौत हो गई। बाकी 5 गंभीर घायलों का ईलाज जारी है।

मृतक बच्चों की मौत की खबर सुनकर प्रागपुरा गांव में सन्नाटा छाया रहा तथा परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया। वहीं दोनों बच्चों को दोपहर बाद ग्रामीणों के सहयोग से मिट्टी डालकर दफना दिया गया।

तहलका डॉट न्यूज