September 23, 2024

चित्तौड़गढ़: शहर के दिवाकर नगर में दिनदहाड़े एक मकान में घुसकर एक वृद्ध महिला की कुल्हाड़ी से दोनों पैर काट कर हत्या कर दी गई। हत्या के मामले में संदिग्ध एक व्यक्ति को पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए डिटेन किया है। संदिग्ध से घटना के बारे में पूछताछ की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यंत ने बताया कि वृद्ध महिला की हत्या की घटना की शहर में जानकारी मिलने पर लोगों के बीच सनसनी फैल गई, जिससे यह विषय काफी चर्चा में आ गया। उक्त घटना की सूचना पुलिस को मिलते ही पुलिस ने इसे गंभीरता से लिया एवं कोतवाली थानाधिकारी मोतीराम पुलिस निरीक्षक जाब्ते के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे।

मृतका के पुत्र के अनुसार उसके घर पर पहुंचने के समय एक संदिग्ध व्यक्ति उसके घर से भागकर निकला, जो उसकी मां के पैरों में पहने चांदी के कड़ो को फेंककर भागने लगा, जिसे उसे पकड़ने की कोशिश की तो वह धक्का देकर घर से भाग निकला। उसने घर के अंदर जाकर देखा तो उसकी मां खून में लथपथ पड़ी थी, जिनके दोनो पैर कटे हुए थे। जिस पर पुलिस ने घटनास्थल व आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। सीसीटीवी फुटेज में घटना करने वाले व्यक्ति को गली में एक मकान में जाते हुए देखा गया, जहां वह व्यक्ति एक तीन मंजिला मकान की छत पर बाथरूम में छिपा बैठा मिला, जो बाथरूम के दरवाजे को धक्का देकर भागने लगा, जिसे पुलिस ने बड़ी मशक्कत से पकड़ा।

घटना में संदिग्ध व्यक्ति चाँदगढ़ थाना बड़लियास जिला भीलवाड़ा निवासी राकेश पिता बद्रीलाल चमार को डिटेन कर कोतवाली थाना लाए जहां इससे पूछताछ कर अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यंत ने मौके पर पहुंच संपूर्ण घटना की जानकारी ली। मौके पर एमओबी टीम व भीलवाड़ा से आई एफएसएल टीम ने भी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री कैलाश सिंह सांदू के निर्देशन में घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। पुलिस द्वारा मृतका चांदी बाई पत्नी प्रताप सालवी के शव को सामान्य चिकित्सालय ले जाया गया, जहां शव का पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम के बाद परिजनों द्वारा अंतिम संस्कार किया गया।

घटनास्थल पर पुलिस उप अधीक्षक श्री बुद्धराज टांक, कपासन थानाधिकारी फूलचंद टेलर व सदर चित्तौड़गढ़ थानाधिकारी हरेंद्र सिंह सौदा भी पहुंचे।

तहलका डॉट न्यूज (लोकेश कुमार बैरागी)