September 23, 2024

जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने बाबा विजयदास को दी श्रद्धांजलि

कोटपूतली:(संजय कुमार जोशी)

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व क्षेत्रीय सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा क्षेत्र में अवैध खनन को रोकने के लिए डेढ़ वर्षों से साधु संतों के साथ धरने पर बैठे विजयदास महाराज द्वारा आत्मदाह के प्रयास के बाद उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि बाबा विजयदास का देहांत गहलोत सरकार और माफियों के बीच सांठगांठ का ही परिणाम है। सरकार के विधायक ही राज्य के खनन मंत्री पर खनन माफिया होने का आरोप लगा रहें है। यदि गहलोत सरकार ने सही समय पर खनन माफियाओं के खिलाफ चल रहे आंदोलन की सुध ली होती तो बाबा विजयदास आज हमारे बीच होते।

उन्होंने घटना की सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि दोषियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने तक हम चुप नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा कि राजस्थान में अवैध खनन का खेल चल रहा है और गहलोत सरकार मूकदर्शक बनकर बैठी हुई है। कांग्रेस राज में प्रदेश में अवैध खनन के 9000 से अधिक प्रकरण, माफियाओं द्वारा आम लोगों पर हमले की 250 से अधिक घटनाएं और 30 हत्याऐं हुई है। लेकिन इन आंकड़ों से गहलोत सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ता।

कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत जो गृहमंत्री भी है, इस प्रकरण और खनन माफियाओं के हमले में मारे गये व घायल लोगों के प्रति जिम्मेदार है। सरकार को जवाब देना होगा कि कांग्रेस की खनन माफियाओं पर इतनी कृपा क्यों है, राज्य सरकार के मंत्रियों और खनन माफियाओं के बीच क्या सांठगांठ है।

तहलका डॉट न्यूज