September 23, 2024

फायरिंग की झुठी कहानी गढऩे वाले दोनों युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

वारदात में प्रयुक्त देशी कट्टा व कारतुस का खाली खोखा किया बरामद

कोटपूतली:(संजय कुमार जोशी)

कस्बे के निकटवर्ती ग्राम कांसली में विगत बुधवार 13 जुलाई की दोपहर करीब 2 बजे कोल्ड ड्रिंक पी रहे तीन दोस्तों पर हुई कथित फायरिंग के मामले में निकटवर्ती सरूण्ड थाना पुलिस ने फायरिंग की झुठी कहानी गढकऱ पुलिस को गुमराह करने वाले दोनों दोस्तों को गिरफ्तार कर उनके पास से वारदात में प्रयुक्त देशी कट्टा, खाली कारतुस व अन्य हथियार बरामद किये है। जयपुर ग्रामीण एसपी मनीष अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि विगत बुधवार दोपहर ढ़ाई बजे कोटपूतली थाने पर बीडीएम अस्पताल से सूचना मिली कि ग्राम कांसली में फायरिंग होने के चलते दो लडक़े घायल होकर भर्ती हुए है।

घटनाक्रम की गंभीरता को देखते हुए नाकाबंदी करवाते हुए एएसपी विधा प्रकाश, डीएसपी डॉ. संध्या यादव, एसएचओ सवाई सिंह व सरूण्ड एसएचओ इन्द्राज सिंह ने राजकीय बीडीएम अस्पताल व घटनाक्रम की जानकारी ली। उक्त घटना में पेट में गोली लगने के कारण ग्राम कांसली निवासी युवक साहिल (21) पुत्र नागरमल सैन को जयपुर रैफर कर दिया गया था। वहीं अन्य युवक क्रमश: गोलू (22) पुत्र गिरिराज लखेरा की अंगुली पर चोट आई थी एवं तीसरे युवक नरेन्द्र (22) पुत्र शिम्भुदयाल यादव घायल नहीं हुआ था।

दोनों को अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई थी। पुलिस को गोलू व नरेन्द्र ने प्रारम्भिक पुछताछ में बताया कि वे तीनों कांसली प्राथमिक स्कूल परिसर में कोल्ड ड्रिंक पी रहे थे। तभी बिना नम्बरी मोटरसाईकिल पर मुंंह पर नकाब बांधकर आये दो लडक़ों ने उन पर फायरिंग कर दी। जिससे साहिल के पेट व गोलू की अंगुली पर गोली लगी। घटना को देखते हुए प्रतीत हुआ कि गोली बिल्कुल नजदीक से लगी है। इस पर पुलिस ने युवकों की बातों व घटनाक्रम में विरोधाभास होने पर गहनता से मौके पर पहुँचकर एफएसएल मोबाईल टीम व अनुसंधान मोबाईल टीम के साथ निरीक्षण किया एवं आसपास के लोगों से जानकारी जुटाई तो घटनास्थल पर किसी भी मोटरसाईकिल का आना ज्ञात नहीं हुआ। इस पर पुलिस ने गोलू व नरेन्द्र से सख्ती से पुछताछ की तो सामने आया कि कांसली प्राथमिक स्कूल परिसर में तीनों युवक क्रमश: साहिल सैन, गोलू लखेरा व नरेन्द्र यादव कोल्ड ड्रिंक पी रहे थे। गोलू के पास एक लोडेड देशी कट्टा था। जिसका गोलू नेे टे्रगर दबा दिया तो गोली उसी की अंगुली को भेदती हुई साहिल के पेट में जाकर लग गई।

घटना के बाद देशी कट्टे को इनका अन्य साथी खोट्या मेघवाल निवासी कांसली मौके से लेकर फरार हो गया था। पुलिस ने महज चार घण्टे में वारदात का खुलासा करते हुए यह पाया था कि कोल्ड ड्रिंक पीते वक्त युवकों द्वारा कट्टा चेक करने के दौरान स्वयं ही गलती से गोली चल गई थी। जिसके बाद उन्होंने अपनी गलती छुपाने के लिए फायरिंग की झुठी कहानी रच डाली। यही नहीं घटना के बाद मौके से कट्टे को उनका चौथा साथी लेकर फरार हो गया।

पुलिस की कार्यवाही :- इस सम्बंध में घायल युवक साहिल सैन का जयपुर में ऑपरेशन हो चुका है। घटना को लेकर साहिल के पिता नागरमल ने सरूण्ड थाने पर दर्ज करवाया था कि उसका लडक़ा अपने दोस्तों के साथ ठण्डा पी रहा था।

इसी दौरान उसकी गोलू उर्फ शक्ति लखेरा से कहासुनी हो गई। जिस पर गोलू उर्फ शक्ति ने साहिल पर देशी कट्टे से जान से मारने की नीयत से गोली चला दी। इस सम्बंध में सरूण्ड थाना पुलिस ने शुक्रवार को ग्राम कांसली में दबिश देकर मुख्य आरोपी गोलू उर्फ शक्ति उर्फ कुनाण (22) पुत्र गिरिराज लखेरा निवासी वार्ड नं. 04, कांसली को पकड़ कर सख्ती से पुछताछ की तो उसने वारदात कारित करना स्वीकार किया।

पुलिस ने घटना में प्रयुक्त देशी कट्टा व खाली कारतुस भी आरोपी गोलू की इतरा पर बरामद करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। वहीं दुसरी ओर ग्राम किरतपुरा मोड़ पर पुलिस को मुखबीर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी नरेन्द्र यादव स्कूल गेट के पास खड़ा है। जिसके पास अवैध हथियार भी है। इस पर पुलिस ने स्कूल गेट के पास पहुँचकर दबिश दी तो आरोपी नरेन्द्र यादव पुलिस को देखकर भागने लगा। पुलिस टीम ने उसका पीछा कर पकड़ते हुए आरोपी के पास से देशी कट्टा बरामद किया। जिसका लाईसेन्स नहीं होने पर कट्टे को जप्त करते हुए आरोपी नरेन्द्र (19) पुत्र शिम्भुदयाल यादव निवासी ग्राम कांसली, थाना सरूण्ड को भी गिरफ्तार कर लिया।

तहलका डॉट न्यूज