September 23, 2024

जयपुर– सावन मास में कावड़ यात्राएं प्रारंभ हो रही है। समाज समाचार पत्रों से ज्ञात हुआ कि यात्राओं पर प्रशासन द्वारा कुछ नियम लगाए गए हैं जिनमें प्रमुख रूप से कावड़ लाने वाले सभी लोगों को गलता में रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य, शहर में धारा 144 लगी हुई है ऐसे में 5 लोगों का ग्रुप है तो उसे संबंधित पुलिस थाने में अर्जी देकर अनुमति लेनी होगी।

यात्रा के दौरान डीजे बंद रहेगा इसको लेकर स्वामी श्री बालमुकुंदाचार्य जी महाराज की अगुवाई में धर्माचार्य संतो जिनमें प्रमुख से घाट के बालाजी मंदिर महंत सुदर्शनाचार्य जी महाराज पंचमुखी हनुमान जी के महंत एवं सामाजिक संगठनों के द्वारा अतिरिक्त पुलिस आयुक्त को ज्ञापन दिया गया।

उन्होंने ज्ञापन देकर प्रशासन से पूछा कि रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन होगा या ऑफलाइन दूरदराज से आने वाले कावड़ियों के लिए क्या यह संभव हो पाएगा।

गलता में कावड़ियों के रुकने पर रोक लगाई गई है तो यह स्पष्ट किया जाए कि दूरदराज से आने वाले कांवड़ियों के रुकने की क्या व्यवस्था की है। क्या कांवड़ियों के जलपान की व्यवस्था भी की गई है। उन्होंने प्रशासन से मांग की कावड़ के रास्ते में आने वाले मांस मछली की दुकानों को बंद रखा जाए।

तहलका डॉट न्यूज