September 22, 2024

निकटवर्ती ग्राम भैंसलाना में विगत 23 जून की रात्रि को शराब ठेके पर हुई थी फायरिंग

सरूण्ड थाना पुलिस ने मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

कोटपूतली:(संजय कुमार जोशी)

निकटवर्ती ग्राम भैंसलाना में विगत 23 जून की रात्रि को शराब ठेके पर फिरौती वसूली की माँग को लेकर की गई फायरिंग की घटना में निकटवर्ती सरूण्ड थाना पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किये जाने में सफलता हांसिल की है। उल्लेखनीय है कि मुख्य आरोपी वारदात के बाद से ही फरार चल रहा था। सरूण्ड एसएचओ इन्द्राज सिंह ने बताया कि विगत 23 जून की रात्रि को ग्राम भैंसलाना में अंगेे्रजी व देशी शराब के ठेके से प्रति माह 10 प्रतिशत कमीशन की फिरौती मांगने एवं ठेकेदार द्वारा मना कर दिये जाने पर सैल्समैन पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग किये जाने की सनसनी खेज घटना सामने आई थी।

घटनाक्रम को देखते हुए जयपुर ग्रामीण एसपी मनीष अग्रवाल ने एएसपी विधा प्रकाश व डीएसपी डॉ. संध्या यादव को शीघ्र ही कड़ी कार्यवाही का निर्देश देते हुए उक्त अधिकारियों के निर्देशन व सुपरविजन में एसएचओ इन्द्राज सिंह के नेतृत्व में विशेष पुलिस टीम का गठन किया था। घटनाक्रम में सरूण्ड थाने पर आईपीसी की धारा 307, 384, आम्र्स एक्ट व एससी एसटी एक्ट में गंभीर प्रकरण दर्ज करवाया गया था। इस पर पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए अलग अलग टीमों का गठन कर तकनीकी साधनों की सहायता व मुखबीर की सूचना पर वारदात के मुख्य आरोपी हिस्ट्रीशीटर अजय सिंह (36) पुत्र गिरवर सिंह राजपूत निवासी ग्राम भैंसलाना को गिरफ्तार कर लिया। उक्त मुल्जिम को पुछताछ के बाद न्यायालय में पेश किया गया। जहाँ से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भिजवाया गया है।

विभिन्न थानों में कुल 27 मामले है दर्ज :- उल्लेखनीय है कि घटनाक्रम का मुख्य आरोपी अजय सिंह सरूण्ड थाने का हिस्ट्रीशीटर है। जिस पर जयपुर कमिश्नरेट के करणी विहार, भांकरोटा, मानसरोवर, जवाहर सर्किल, झोटवाड़ा, विश्वकर्मा, हरमाड़ा समेत अलवर जिले के नारायणपुर, सीकर जिले के श्री माधोपुर एवं कोटपूतली वृत्त के कोटपूतली, प्रागपुरा व सरूण्ड थाने में चोरी, मारपीट, लूट, हत्या के प्रयास, आम्र्स एक्ट समेत विभिन्न गंभीर धाराओं में संगीन वारदातों के कुल 27 मामले दर्ज है। जयपुर ग्रामीण एसपी मनीष अग्रवाल ने पुलिस टीम को पुरूस्कृत किये जाने की घोषणा की है।

तहलका डॉट न्यूज