September 22, 2024

सेना में टूर ऑफ ड्यूटी भर्ती को लेकर आरएलपी ने जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति व रक्षा मंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

कोटपूतली:(संजय कुमार जोशी)

सेना में टूर ऑफ ड्यूटी भर्ती को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश महामंत्री व पूर्व संसदीय सचिव रामस्वरूप कसाना के नेतृत्व में अलवर जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति व रक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर कसाना ने कहा की जिस प्रकार से केंद्र सरकार ने तीन कृषि कानून लाकर देश के किसानों को आंदोलन करने पर मजबूर किया था उसी प्रकार अब ये केंद्र की भाजपा सरकार देश के नौजवानोंं को आंदोलन करने पर मजबूर कर रही है।

पिछले दो सालों से सेना में नई भर्ती नहीं हुई है। जिन जवानों ने फिजिकल व मेडिकल टेस्ट पास कर लिया उनकी परीक्षा नहीं करवाने से युवाओ में भारी आक्रोश था। इसी को लेकर विगत दिनों रालोपा सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर युवाओं की समस्याओं के बारे में अवगत करवाया था। जिस पर रक्षा मंत्री ने आश्वस्त किया था की सेना भर्ती जल्द ही करवाई जायगी व जिनकी परीक्षा नहीं हुई है उनकी परीक्षा करवाकर जोईनिंग दी जायेगी। लेकिन सरकार ने नौजवानों की बातों को गंभीरता से न लेते हुए टूर ऑफ ड्यूटी नाम से चार साल के लिए सेना में भर्ती का ऐलान कर दिया जिससे युवाओं में आक्रोश व्याप्त है।

केंद्र सरकार इस मामले पर पुन: विचार करके टूर ऑफ ड्यूटी को रद्द करे व रुकी हुई भर्ती पुन: चालू करवाये जिससे युवाओं को राहत मिल सके। इस दौरान अलवर जिलाध्यक्ष नवनीत चौधरी, युवा मोर्चा अध्यक्ष संदीप ओला, कोटपूतली विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष देशराज पायला, प्रभारी समीर जोशी, मनीष भरगड़, अभिषेक, राजेश, कृष्ण सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

तहलका डॉट न्यूज