September 22, 2024

10वीं बार रक्तदान कर किया सेहत के प्रति जागरूक

शाहपुरा(जयपुर): ज्ञानचंद
बदलते दौर में आजकल के युवा नौजवान जहां अपने जन्मदिन मनाने में हजारों रुपए बेवजह खर्च कर देते है। वही बिदारा के एक युवा ने अपने जन्मदिन पर विचारधारा से हटकर काम किया। समाज सेवा में कई अन्तर्राष्ट्रीय, राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त कर चुके सामाजिक कार्यकर्ता डॉ.पूरणमल बुनकर ने शुक्रवार को अपने जन्मदिन पर लोगों को सेहत के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य व एक जरूरतमंद मरीज की मदद करने के लिए रजनीश हॉस्पिटल, शाहपुरा की ब्लड बैंक में पहुंच कर 10 वीं बार रक्तदान कर लोगों को रक्तदान का महत्व समझाया।

इस अवसर पर डॉ.बुनकर ने कहा कि हमें कम से कम वर्ष में एक बार तो रक्तदान करना ही चाहिए। ताकि रक्त की कमी से मरने वाले लोगों को जीवनदान मिल सके।

इस अवसर पर डॉ रजनीश शर्मा ने कहा कि रक्तदान करने से दिल की सेहत में सुधार,दिल की बीमारियों और स्ट्रोक के खतरा कम हो जाता है। खून में आयरन की ज्यादा मात्रा दिल के दौरे के खतरे को बढ़ा सकती है।नियमित रूप से रक्तदान करने से आयरन की अतिरिक्त मात्रा नियंत्रित हो जाती है। जो दिल की सेहत के लिए अच्छी है।

अस्पताल निदेशक डॉ रजनीश शर्मा,प्रबंधन वैभव शर्मा,ब्लड बैंक प्रभारी गौरव चौधरी, मुकेश यादव,वार्ड पंच सीएम अटल,नीरज कुमार बुनकर,जितेन्द्र बडबडवाल आदि ने डॉ.बुनकर को जन्मदिन की बधाई देते हुए प्रशस्ति पत्र भेंटकर सम्मान किया।

तहलका डॉट न्यूज