October 1, 2024

नगर निगम ग्रेटर महापौर सौम्या गुर्जर ने बच्चों का किया उत्साहवर्धन, कैम्प में मेयर की बेटी ने लिया भाग

कोटपूतली :(संजय कुमार जोशी)

श्री कृष्ण बलराम मंदिर के सांस्कृतिक शिक्षण विभाग द्वारा कल्चर कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। बुधवार को नगर निगम ग्रेटर महापौर सौम्या गुर्जर ने शिविर में बच्चों का उत्साहवर्धन किया एवं श्री कृष्ण बलराम का आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर मेयर ने अपनी बेटी का शिविर में रजिस्ट्रेशन भी करवाया। साथ ही बच्चों को भगवत गीता के 12 अध्याय का पाठ करके भगवत गीता की शिक्षाओं के बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि आज के समय में आध्यात्मिक एवं नैतिक मूल्यों की समाज में अति आवश्यकता है। ग्रीष्मकालीन कल्चर शिविर में बच्चो को भगवद गीता पर आधारित नैतिक शिक्षा, प्रश्नोत्तरी, मंत्र मैडिटेशन, श्लोक उच्चारण, वाध्य यंत्र, कीर्तन, पेंटिंग, वैदिक कुकिंग, आर्ट एंड क्राफ्ट, थिएटर आदि को फन एंड गेम्स के साथ सिखाया जा रहा है। कार्यक्रम समन्वयक सिद्ध स्वरूप दास ने बताया कि कल्चर कैम्प 2022 का अगला बैच 13 जून से शुरू हो रहा है। जिसमें रजिस्ट्रेशन के लिए मोबाईल नम्बर 9116937562 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

गीता कांटेस्ट का परिणाम घोषित :- श्री कृष्ण बलराम मंदिर के सांस्कृतिक शिक्षण विभाग के द्वारा भगवत गीता की शिक्षाओं पर आधरित गीता कांटेस्ट का परिणाम घोषित किया गया। जिसमें प्रथम स्थान पर हंसरुपा देवी दासी ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किये, दुसरे स्थान पर कोमल शर्मा, एवं तीसरे स्थान पर मुनिराज मीना रहे। प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण आगामी 26 जून को मंदिर परिसर में स्थित सुधर्मा हॉल में किया जायेगा।

तहलका डॉट न्यूज