September 22, 2024

जयपुर (जे. पी शर्मा) मुरलीपुरा स्कीम के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में संचालित आंगनबाड़ी संख्या-2 में बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ अभियान के अंतर्गत खुशियों के स्नेहमय फुहारे कार्यक्रम के तहत नागरिक ग्रुप मुरलीपुरा की ओर से कुमारी भूमिका का चौथा जन्मदिन भारतीय संस्कृति के अनुसार मनाया गया।

गायत्री चेतना केन्द्र मुरलीपुरा के प्रभारी महेन्द्र कुमार ने भारतीय संस्कृति के अनुरूप बच्ची और उनके माता-पिता से पंचतत्वों का पूजन करवा कर बच्ची के उज्जवल भविष्य की कामना के साथ दीपक प्रज्जवलित कर गायत्री महामंत्र के साथ आहुतियां अर्पित करवाई। उपस्थित लोगों ने बच्ची पर पुष्पवर्षा कर आशीर्वाद प्रदान किया। उपस्थित लोगों ने बच्ची का माल्यार्पण, तिलक और कलावा से अभिनंदन करते हुए ड्रेस, स्कूल बैग, चॉकलेट सहित अनेक उपहार प्रदान किए।

आंगनबाड़ी प्रभारी अनिता सैन, नागरिक ग्रुप मुरलीपुरा के मुख्य सहयोगी ओम प्रकाश सोनी, भवानी सिंह राठौड़, गोपाल शर्मा, लोकचंद हरिरामानी, मोहन नामदेव, भरत खंडेलवाल, पी एन भटनागर, बजरंग लाल शर्मा, नगेन्द्र वशिष्ठ, सुनील पारीक, भूमिका कृपलानी सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे। आंगनबाड़ी के सभी बच्चों को भी टॉफी और केक वितरित किया गया।

ग्रुप के संयोजक नगेन्द्र वशिष्ठ ने बताया कि मुरलीपुरा की सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चियों का जन्मदिन भारतीय संस्कृति के अनुसार उत्साह और उमंग के साथ मनाया जाएगा। बेटियों के जन्मदिन मनाने का उद्देश्य समाज को यह संदेश देना है कि बेटियां बेटों से कम नहीं है।

तहलका डॉट न्यूज