October 1, 2024

नारेहडा:(संजय कुमार जोशी) नारेहडा के महात्मा गाँधी राजकीय विद्यालय में चल रहें 15 दिवसीय समाज सेवा शिविर के दौरान मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी महावीर प्रसाद बडगुजर ने शिविर का निरीक्षण किया। साथ ही बतौर मुख्य अतिथि के रूप में विद्यालय के छात्र दिनेश कुमार गिठाला का नेशनल टेस्टिंग एजेन्सी द्वारा आयोजित सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा ऑल इंडिया में 24 वीं रैंक प्राप्त करने पर छात्र को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि जगदीश सिंह गुरुजी, वार्ड पंच संजय जोशी, रमाकांत मीणा, सुखपाल सिंह कांवत, कुलदीप स्वामी, पवन कुमार स्वामी रहे। छात्र का राष्ट्रीय मिलट्री स्कूल में इंटरव्यू के लिए चयन हुआ है। कार्यक्रम में छात्र दिनेश कुमार गिठाला व छात्र के पिता सतीश गिठाला निवासी खड़ब का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया गया। शिविर प्रभारी ख्यालीराम सैनी ने अतिथियों का स्वागत किया।

छात्र दिनेश कुमार गिठाला ने बताया कि खड़ब निवासी आईईएस प्रदीप मीणा ने परीक्षा के पैटर्न के आधार पर उसकी तैयारी में विशेष सहयोग दिया। आईएएस प्रदीप मीणा ने छात्र को बधाई देते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभाओं की कमी नहीं है आज सैकड़ों सरकारी व गैर सरकारी आवासीय विद्यालय हैं जहां से छात्र निशुल्क व न्यूनतम शुल्क पर प्रवेश लेकर अपने उज्जवल भविष्य की तरफ पहला कदम बढ़ा सकते हैं।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी महावीर प्रसाद बडगुजर ने ग्रामीणों की उपस्थिति में अध्यापकों से इस वर्ष प्रथम कक्षा में सबसे कम नामांकन होने पर तथा अनुशासन को लेकर चिंता व्यक्त की तथा नामांकन को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाने पर जोर दिया। साथ ही शिविरार्थियों को भी इस सफलता से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ते रहने का संदेश दिया। अंत में लालचन्द यादव व्याख्याता ने सभी का आभार प्रकट किया।

तहलका डॉट न्यूज