October 1, 2024

कोटपूतली (संजय कुमार जोशी)-गुरूवार को भाजपा नेता मुकेष गोयल ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं क्षेत्रीय सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के दिल्ली निवास पर भेंट कर क्षेत्र की अतिक्षतिग्रस्त सड़कों का प्रधानमंत्री ग्राम सड़क (पीएमजेएसवाई) योजनान्तर्गत नवीनीकरण करवाने हेतु पत्र सौंपा।

इस दौरान गोयल के साथ कोटपूतली पष्चिम मण्डल उपाध्यक्ष सुनील यादव उपस्थित थे।

गोयल ने बताया कि क्षेत्र की विभिन्न सड़के जो माईनिंग जोन के अन्तर्गत अत्यधिक क्षतिगस्त है उन्हें सबसे पहले बनवाने के लिए माननीय सांसद महोदय से आग्रह किया है।

इनमें 1. कूजोता मोड़ से चौलाई 2. बूचारा रोड़ से चांदोली दूदावास 3. पावटा नारेहड़ा रोड़ से बूचारा 4. एनएच-8 से सुन्दरपुरा कांसली रोड़ है। इनके अलावा क्षेत्र की अन्य क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत एवं नई सड़के बनवाने के लिए भी सांसद महोदय से आग्रह किया। उक्त क्षेत्र के आसपास माईनिंग क्षेत्र होने से भारी यातायात के कारण विगत कई वर्षों ये सड़के टूटी हुई है।

इन सड़कों से जुड़े हुए अनेक गॉव दिनभर ट्रकों के चलने से उड़ती धूल के कारण सिलिकोसिस जैसी गंभीर बिमारियों से ग्रसित हो रहे है। इस पर माननीय सांसद महोदय ने जल्द से जल्द इन सड़कों को प्राथमिकता से बनवाने का आष्वासन दिया है।

तहलका डॉट न्यूज