October 1, 2024
  • संस्था के राष्ट्रीय संयोजक डॉ विष्णु मित्तल ने कार्यकर्ताओं को सौंपी जिम्मेदारियां।

कोटपूतली:(संजय कुमार जोशी)

पीड़ित मानवता की सेवा में अग्रणी स्वंयसेवी संस्था “आओ साथ चलें” के तत्वावधान में पावटा कस्बे के पंसारी भवन में 21 मई को विशाल नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित होगा। संस्था के राष्ट्रीय संयोजक डॉ विष्णु मित्तल ने शिविर की तैयारियों को लेकर संस्था के कार्यकर्ताओं की अलग-अलग टीमें गठित की है, जो गांव-गांव जाकर लोगों को शिविर में पहुंचने के लिए प्रेरित कर रही है। शिविर सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक आयोजित होगा।

संस्था के राष्ट्रीय संयोजक डॉ विष्णु मित्तल ने बताया कि शिविर में ईसीजी,ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर, हीमोग्लोबिन की जांच व स्त्री रोग विशेषज्ञ द्वारा परामर्श, बाल एवं शिशु रोग विशेषज्ञ मरीजों की जांच कर उन्हें परामर्श देंगे। डॉ मित्तल का कहना है कि इस तरह के शिवरों से हम बड़े स्तर पर जरूरतमंदों की सेवा कर सकते हैं। इस तरह के शिवरों का आयोजन भविष्य में भी विभिन्न स्थानों पर जारी रहेगा।

शिविर में श्री बालाजी एक्शन मेडिकल इंस्टीट्यूट दिल्ली के चिकित्सको की टीम मरीजों के स्वास्थ्य की जांच करेगी। संस्था की तरफ से जरूरतमंद मरीजों को निशुल्क दवाइयां उपलब्ध कराने के साथ ही शिविर में आने वाले मरीजों के लिए नि:शुल्क भोजन एवं नींबू पानी की व्यवस्था भी होगी। गौरतलब है कि संस्था द्वारा पूर्व में भी अनेक स्वास्थ्य शिविर लगाये जा चुके हैं।

तहलका डॉट न्यूज