September 22, 2024

सीओ कार्यालय समेत सभी थानों का किया निरीक्षण

कहा :- बेहतर पुलिसिंग के लिए जुटा रहे आवश्यक तकनीकी संसाधन

कोटपूतली:(संजय जोशी)

जयपुर रेंज के पुलिस आईजी उमेश चन्द्र दत्ता मंगलवार को क्षेत्र के दौरे पर रहे। उन्होंने यहाँ के पुलिस वृत्ताधिकारी कार्यालय समेत कोटपूतली, सरूण्ड व पनियाला थाने का निरीक्षण किया। आईजी ने स्थानीय थाने में मालखाने व रिकॉर्ड रूम की जाँच करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये। प्रैस से बातचीत में आईजी ने कहा कि जयपुर देहात में पुलिस बेहतर तरीके से कार्य कर रही है। सभी थानों की कार्यशैली अच्छी है।

पुलिस अच्छा कार्य कर सकें इसके लिए आवश्यक तकनीकी संसाधनों को भी जुटाया जा रहा है। साथ ही गंभीर अपराधों पर रोकथाम के लिए भी आवश्यक कदम उठाये जा रहे है। प्रयास इस बात के है कि पुलिस इन अपराधों को कारित होने से ही रोक सकें। इसके लिए हाल ही के वर्षो में दर्ज हुए गंभीर अपराधों के मामलों को भी फॉलो किया जायेगा।

उन्होंने एएसपी विधा प्रकाश व डीएसपी डॉ. संध्या यादव से यहाँ के हालातों पर भी चर्चा की। आईजी ने बताया कि जयपुर-दिल्ली राजमार्ग पर स्थित थानों व हरियाणा से लगती हुई अन्तर्राज्यीय सीमा को देखते हुए कानून व्यवस्था पर चर्चा की गई। आईजी ने युवा पीढ़ी के सोशियल मीडिया के जरिये आपराधिक जगत से जुडऩे की घटनाओं पर भी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि युवा व छात्र वर्ग को फेसबुक आदि पर महिमा मंडन की हरकतों से बचना चाहिये। पुलिस इसके लिए भी आवश्यक कदम उठायेगी।

स्थानीय थाने के वार्षिक निरीक्षण के दौरान आईजी दत्ता ने एएसआई शक्ति सिंह को स्वयं के लैपटॉप पर सीसीटीएनएस कार्य करने पर रिवॉर्ड रोल पुरूस्कार की अनुशंषा की। सीओ कार्यालय पहुँचने पर आईजी का एएसपी व डीएसपी ने पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया। वहीं स्थानीय थाने पर पहुँचने पर पुलिस ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया।

तहलका डॉट न्यूज