October 2, 2024

जयपुर-सदी की सबसे बडी एवं भयावह महामारी कोरोना की शुरूआत की यादों से आज भी हर किसी की रूह काँप उठती है! वही कोरोना के RTPCR कार्य मे लगे कार्मिको को विभाग ने आदेश जारी कर हटा दिया है! जिससे ये कार्मिक जहां नियमित होने का इंतजार कर रहे थे!


वही विभाग के एक आदेश से अब ये, कोरोना योद्धा पूरी तरह बेरोजगार होकर सड़क पर आ गए हैं एक तरफ उस वक्त विषम परिस्थितियों में इन्ही कार्मिको ने अपनी जान जोखिम में डालकर के टेस्टिंग कार्य को प्रदेश में सर्वश्रेष्ठ रखा लेकिन आज यह पूरी तरह से हताश और निराश एवं आक्रोसित है , जिसके चलते इन लोगों ने शहीद स्मारक पर धरना दिया!
लैब टेक्नीशियन संघ के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने सरकार को संवेदनशीलता के साथ इनकी सेवाओं को जारी रखने के लिए पत्र लिखा और कहा की नई भर्तियों में सरकार में प्रतिवर्ष कार्य अनुभव के आधार पर अंक निर्धारित किए जाते हैं लेकिन इनको बीच में हटाने से ना तो ना तो इनको बोनस अंक का लाभ मिल पाएगा और ना ही अभी तक यह नियमित हुए हैं ऐसे में इन्हे MNJY या अन्य योजना मे समाहित कर कार्य पर रखा जावे जिससे इनके द्वारा दी गई सेवाओं के प्रति इन्हे उपक्रत किया जा सके!
मीडिया प्रभारी संतोष शर्मा ने कहा कि संविदा निबीदा समेत अन्य कॉंट्रैक्चल सेवाओं को हमेशा के लिए समाप्त किया जाए जिससे कि बेरोजगार युवाओं का भविष्य में असुरक्षा की भावना से बचाया जा सके!
वरिष्ठ उपाध्यक्ष अवधेश गुप्ता महामंत्री तरुण सैनी वा अन्य पदाधिकारियों ने अपने विचार रखते हुए सरकार से इनकी सेवाओं को जारी रखने की मांग की!

Tehelka news