September 21, 2024

अजमेर/पड़ांगा:(अनील सैन)
ऐतिहासिक बादशाह मेला हर्षोल्लास के साथ आयोजित हुआ। पड़ांगा में बादशाह की विशाल शोभायात्रा निकाली गई। हजारो की तादाद में बादशाह मेला देखने आये लोग जमकर गुलाल से होली खेलते हुए दिखाई दिए।

धुलंडी के अवसर पर पड़ांगा मे ग्रामीणों ने बादशाह सवारी निकाली। जहां ग्रामीणों का मन रखने के लिए गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी क्षेत्र के लाडले भामाशाह सुनील कावड़िया बने बादशाह।

बादशाह के दरबारियों ने डीजे धुनों पर गांव भर में निकाला जुलूस तथा बादशाह सोनू ने ग्रामीणों से की होली की राम राम। आंनद से सराबोर उत्सव में खूब उड़ी गुलाल,जमकर नाचे युवक। किसानगाड़ी में बैठाकर माल्यार्पण कर, सिर पर फूटी मटकी की पगड़ी, पुराने टूटे झाड़ू की कलंगी लगा कर बादशाह का किया श्रृंगार। बादशाह सोनू कावड़िया ने भी ग्रामीणों के साथ मिलकर खूब आंनद लिया।

बीरबल के रूप में मुकेश सैन ने बादशाह सोनू कावड़िया का साथ निभाया। इस दौरान रामकुंवार सहित कानिया से नवयुवक मंडल ने पड़ांगा पहुंच कर बादशाह सोनू सेठ का माल्यार्पण कर अभिनंदन किया।

बादशाह कावड़िया ने भी गांव में गुलाल,गुड़, फूल्ये लुटाए।इस अभूतपूर्व आनंद यात्रा के दौरान जीतेंद्र सिंह राठौड़,सुरेश जांगीड़, ओमप्रकाश, शिवराज लिडिया, रामदयाल गुर्जर सहीत सैंकड़ो ग्रामीण साक्षी रहे।

तहलका डॉट न्यूज