September 21, 2024

केक के शौकीनों के लिए बिजयनगर स्थित मशहूर बेकरी की शॉप मंगलम ट्रेडर्स एंड बेकर्स हमेशा से ही खास रही है। यहां हर दिन ही भीड़ भाड़ रहती है लेकिन फेस्टिवल जैसे , न्यू ईयर,दीपावली के करीब आते ही इस दुकान के बाहर लाइनें भी लगने लगी है।

जी हां आज हम आपको बताएंगे राजस्थान के अजमेर जिले बिजयनगर में एक ऐसे बेस्ट केक(बेकरी) के प्रतिष्ठान के बारे में जो अलग-अलग तरीके काफी सारे केक की वैरायटी और बेस्ट क्वालिटी से काफी कम समय में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है।

मंगलम ट्रेडर्स एंड बेकर्स बिजयनगर में केक की सर्वश्रेष्ठ दुकानों में से एक है। वे कई वर्षों से अपने ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाली सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। उनके केक निर्माताओं अत्यधिक योग्य हैं, और उनके कर्मचारी अपने ग्राहकों के प्रति सहायक और सम्मानजनक हैं। मंगलम ट्रेडर्स एंड बेकर्स में सभी खास मौकों के लिए 35 से ज्यादा स्वादिष्ट केक फ्लेवर हैं। वे अनुकूलित केक की पेशकश करके अपने उत्सव को और अधिक विशेष बनाने के लिए तैयार हैं।

यहां के प्रबंधक बताते हैं कि शुरुआत में यहां 10,12 तरह के केक और उतने ही तरह की आईसक्रीम मिला करती थीं जिसमें वही कॉमन से वेनिला, पाइनएपल आदि शामिल होते थे।

लेकिन समय के साथ वैरायटी बढ़ती गईं। और आगे भी केक में नए टेस्ट और ट्वीस्ट का सिलसिला जारी रहेगा। क्रिसमस की तैयारी तो एक महीने पहले ही शुरू हो जाती है। ड्राइफ्रूट और फ्रूट को वाइन और रम में भिगोकर एक महीने के लिए रखा जाता है तभी उसका स्वाद खिल कर आता है।

विशेषता:
गुलिवर गोल्ड केक, फोटो केक, हनी केक, रेड वेलवेट केक, एल्पाइन रॉक्स केक, हेज़लनट केक, भरपूर वेज प्रीमियम केक, रेनबो वेज प्रीमियम केक, रेट्रो म्यूजिक 3डी केक, डोनट्स वेज, मैंगो केसर केक, डच चॉकलेट केक, ब्लैक फॉरेस्ट हार्ट केक, शिमर केक, 3डी केक, पाइनएप्पल केक और मिडनाइट डिलाइट केक

मुंह में घुल जाने वाले वेलजियम चॉकलेट केक, रेड वेलवेट पेस्ट्री को लोग खाने के लिए बिजयनगर में मशहूर बेकरी की दुकान मंगलम ट्रेडर्स एंड बेकर्स राजस्थान अजमेर के दूसरे कोने से भी पहुंचते हैं। बिजयनगर के लिए क्रिसमस या सेलीब्रेशन में इस बेकरी का अहम स्थान है।

साथ ही साथ इस शॉप पर जाने के बाद आपको शायद ही कहीं और जाने का मन करेगा क्योंकि यहां पर आपको एक ही छत के निचे आपको किराना का सामान रोजाना घरों में इस्तेमाल होने वाला (पर्सनल केयर , होम केयर ) सामान बेकरी आइटम्स (केक) birthday item आपको आसानी से मिलेगा। जिससे न सिर्फ आपके टाइम और ऊर्जा की बचत होती है बल्कि आपको आपका पसंदीदा प्रॉडक्ट काफी कम कीमत पर मिल सकता है।

किराने की खरीदारी हमारे दैनिक जीवन में एक महत्वपूर्ण काम है।मान लीजिए आपको किराने की खरीदारी करनी है लेकिन आप यह तय नहीं कर पा रहे हैं ।क्या एक ही जगह पर सभी प्रॉडक्ट मिल जाएगे. सभी प्रॉडक्ट को आप कहां से खरीदें? अलग-अलग दुकानों पर आपको वही प्रॉडक्ट अलग-अलग कीमत पर मिल रहा है।

साथ ही साथ मंगलम ट्रेडर्स एंड बेकर्स की एक विशेषता ये भी है के इस स्टोर पर आप कभी भी कुछ भी सामान ले सकते हैं (24 hours) यह स्टोर मौसम के अनुसार अपना रंग बदल लेता है । जैसे जब भी कोई त्योहार आता है तो ये स्टोर उस त्योहार के अनुसार आप की जरूरत के सामान का आप को बहुत बड़ी मात्रा में उपलब्ध करता है।

यानी आप की हर जरूरत का सामान यहां सस्ते भाव में मिलता है और भरपूर वराइटी और चॉइस से मिलता है और पूरे बिजयनगर में सब से सस्ता मिलता है।किसी भी सामान की आप कितनी भी क्वांटिटी यहां से ले सकते हैं । सब कुछ क्वांटिटी में ही बिकता है। यहां बहुत सारी रेंज और वैरायटी आप को यहां मिलेगी।

तहलका डॉट न्यूज