September 21, 2024

ब्यावर- 15 मार्च होली पर्व एवं बादशाह मेला आयोजन के मध्यनज़र मंगलवार को उपखण्ड अधिकारी राहुल जैन की अध्यक्षता में सहायक पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा सहित विभिन्न विभागीय अधिकारियों एवं बादशाह मेला आयोजन समिति के सदस्यों के साथ बैठक का आयोजन किया गया।

इनमें धुलण्डी के दूसरे दिन 19 मार्च को ब्यावर में आयोजित होने वाले साम्प्रदायिक सौहार्द्र के परिचायक ऐतिहासिक व पर्यटन महत्व के बादशाह मेला आयोजन को उत्साह व उमंग के साथ सफल बनाने संबंधी निर्णय हुआ तथा नागरिकों से मेले के दौरान अच्छी किस्म की गुणवत्तायुक्त लाल रंग की गुलाल का ही इस्तेमाल करने पर बल दिया गया। बादशाह मेला के दौरान नागरिकों और मेलाथियों द्वारा घटिया, मिलावटी अथवा कंकर-पत्थर युक्त या अन्य रंग की गुलाल का इस्तेमाल अथवा विक्रय नहीं करने की अपेक्षा की गई है।

एसडीएम जैन ने आमजन से अनुरोध किया है कि बादशाह मेला में अच्छी लाल गुलाल का ही इस्तेमाल करते हुए कानून व शान्ति व्यवस्था बनाये रखने में प्रशासन को सहयोग कर आदर्श नागरिक का परिचय देंवे। बादशाह मेला अवसर पर कोई भी दुकानदार व ठेले वाले मिट्टी से बनी व मिलावटी गुलाल नहीं बेचेंगे। महिलाओं पर गुलाल डालना अथवा गुलाल की पुड़िया बांधकर फैंकना सख्त मना है। किसी भी व्यक्ति की आंखों में गुलाल नहीं डालें।

शान्ति व्यवस्था भंग करने पर होगी सख्त कार्यवाही

सहायक पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा ने बैठक के दौरान कहा कि बादशाह मेला में यदि असामाजिक तत्वों द्वारा किसी भी प्रकार की बेहूदी / घटिया हरकत कर शान्ति व्यवस्था भंग करने की कोशिश की जाती है तो जागरूक नागरिकों से यह अपेक्षा करती है कि ऐसी हरकत तुरन्त प्रशासन के ध्यान में लाएं ताकि असामाजिक तत्वों के खिलाफ अविलम्ब त्वरित व सख्त कानूनी कार्यवाही अमल में लायी जा सकें।

बैठक के दौरान बादशाह मेला समिति अध्यक्ष नितेश गोयल, मेला संयोजक अमित बंसल , भरत कुमार, मंत्री पवन रायपुरिया, अधिशाषी अभियंता एवीवीएनएल वी डी दुबे, नायब तहसीलदार दिलीप काठात, जनसंपर्क अधिकारी हेमन्त छीपा, एईएन पीएचईडी शिवदेव गहलोत व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

तहलका न्यूज़ मनोज प्रजापत