October 3, 2024

भारत में किसी भी कोन में घूमने का मतलब होता है अच्छे नजारों के साथ-साथ उस जगह की शानदार खाने की चीजों का स्वाद लेना. घुमक्कड़ी करने में असली मजा वहां के लोकल खाने के साथ ही आता है. ऐसे में जब भी आप कहीं घूमने जाएं तो वहां के लोकल स्ट्रीट फूड के बारे में जरूर जानें क्योंकि इसके बिना आपकी यात्रा अधूरी रह जाएगी.

ट्रेवल जुनून पर आज हम आपको उदयपुर के मजेदार टेस्टी खाने की सैर करवाएंगे, लेकिन ये सारे स्ट्रीट फूड है. इस खाने से आपको वहां के लोकल फूड का स्वाद मिलेगा साथ ही स्ट्रीट फूड से जेब पर भी कम भार पड़ता है.

तो चलिए जानते हैं कि उदयपुर में स्ट्रीट फूड के लिए क्या मशहूर है और क्या पसंद किया जाता है..

Hunger’s Town, Paratha Place

पराठा नाम सुन कर ही हमे भूख लगने लगती है और भूख लगते ही गरमा गर्म पराठे मिल जाये तो भूख से ज्यादा मजे खाने में आते हैं.उदयपुर में एक ऐसी ही शॉप है, जो खाने के शौकीन लोगों के लिए मानो की स्वर्ग से कम नहीं है अगर आप उदयपुर स्वागत वाटिका रोड, Hunger’s town, में Paratha Place से गुजरें तो गर्मागर्म पराठों की खुशबू आपको बरबस इनकी शॉप तक खींच लाएगी।

पराठे चाहे आलू के हों या पनीर के, शुद्ध देशी घी में तले हुए ये लजीज पराठे हर किसी को यहां बार बार आने पर मजबूर कर देते हैं.जिसका स्वाद लेने के लोग दूर दूर से यहां आते है. जी हां देसी तड़के वाले इस लाजवाब स्वाद में आप यहां काफी किस्म के पराठों और अधिक तरीके की सब्जी का आनंद ले सकते हैं.

देसी घी में डीप फ्राई इन पराठों को तैयार करने में तवे और करछी की भी तकनीक ऐसी जिससे इनमें घी ज्यादा नहीं जलता. अपने व्यंजनों में बढ़िया स्वाद और शुद्ध मसालों के कारण आज ‘#Paratha Place उदयपुर में हर किसी की जुबान पर छाया हुआ है. यहां के पराठों की बात ही निराली है, इसका कोई जोड़ नहीं.यदि आप इनका आनंद लेना चाहते हैं तो सब-कुछ भूलकर इनके स्वाद और खुश्बुओं में खो जाएं.आप सभी यहां आएं.और मिल-जुलकर इनका आनंद उठाएं.

तहलका.न्यूज़