September 19, 2024

जयपुर- किसान गौशाला लदाना फागी रोड पर हाथोज धाम के स्वामी श्री बालमुकुंदचार्य जी महाराज ने गोशाला में गौ माता के दर्शन कर गौशाला का अवलोकन किया एवं वहां पर हो रहे निर्माण कार्य और गौशाला की सेवाओं को बढ़ाने के लिए जो भी सेवा योगदान हो उसके लिए संस्था सदस्यों को आश्वासन दिया!


सरपंच आशुतोष दाधीच लदाना ने बताया कई वर्षों से लदाना ग्राम में असहाय गोवंश की सेवा की जा रही है इस गौशाला परिसर में सौ-सवा सौ गोवंश है जिनकी सेवा की जाती है बीमार गोवंश का उपचार किया जाता है!
यहां विशेष कोई किसी संस्था या किसी राजनीतिक दल द्वारा सेवा नहीं आती यहां के गरीब किसानों के द्वारा आसपास के ग्राम वासियों के द्वारा या गौशाला के सदस्यों के द्वारा ही सेवा दी जाती है!


गौशाला में कभी किसी प्रकार की कोई कमी पड़ती है तो हाथोज धाम दक्षिण मुखी बालाजी के स्वामी बालमुकुंद आचार्य जी महाराज के द्वारा जब भी कोई चारे की कमी आती है तो वहां सेवा दी जाती है अब गौशाला परिसर में निर्माण कार्य चल रहा है! जिसमें टीनशेड और गायों के चारे के लिए ठान एवं एक मंदिर बनाने की योजना चल रही है! जिससे वहां के क्षेत्रवासी भगवान के दर्शन करें और गौ माता की सेवा करें क्षेत्र में उनका आवागमन बढे!स्वामी श्री बालमुकुंदचार्य जी महाराज ने संपूर्ण गोशाला परिसर में बरगद, पीपल, कदम के वृक्ष लगाने वहां गोशाला परिसर में गोचर भूमि में हरा चारा, रंझका इत्यादि करवाने की जिम्मेदारी ली है! हाथोज धाम के स्वामी श्री बालमुकुंदचार्य जी महाराज ने
बताया कि गौशाला को और सुंदर व्यवस्थाएं करने के लिए लोगों को जोड़ने का अभियान चलाया जाएगा जिससे क्षेत्र में लगभग 200 गोवंश और ऐसा है जो क्षेत्र में खुले में घूम रहा है और उसका कोई धनी-धोरी नहीं है उनकी भी सेवा हो पाए उसके लिए पहले गौशाला में परिसर बढ़ाया जा रहा है गौशाला परिसर की तारबंदी, ठाण और वृक्ष लगाने कार्य होने के बाद फिर और गोवंश गौ माता सेवा की जाएगी!


इस अवसर पर संस्था परिवार के द्वारा स्वामी श्री बालमुकुंद आचार्य जी महाराज का परिवार के सदस्यों ने स्वागत सम्मान किया 33 कोटि देवताओं का समाहित गौ माता का चित्र, श्रीफल महाराज श्री को भेंट किया गया!
इस अवसर पर जीवन राम कुमावत बगरू अध्यक्ष,
आशुतोष दाधीच लदाणा, सचिव, हिमांशु लाटा जयपुर, कोषाध्यक्ष, नानक सैनी सांगानेर, राजेंद्र सैनी लदाणा, शंकर लाल भंवरिया देवनगर लदाणा, कन्हैया लाल पूनिया देवनगर लदाणा , अनिल पाराशर, नंदलाल ट्रेलर लदाणा फागी उपस्थित रहे

Tehelka news