September 19, 2024

जयपुर- भारतीय ग्रामीण डाक कर्मचारी संघ कार्यसमिति का दितीय अधिवेशन रेलवे स्टेशन जयपुर पोस्ट ऑफिस में आयोजित किया गया!

इस अवसर पर मालीराम स्वामी परिमंडल सचिव भारतीय ग्रामीण डाक सेवक कर्मचारी संघ राजस्थान परिमंडल भारतीय मजदूर संघ के जयपुर संभाग संगठन मंत्री ने ग्रामीण डाक सेवक संघ की नई कार्यकारिणी का गठन किया साथ ही अनुकंपा नियुक्ति आदेश 20-3-2020 के अनुसार 2005 से अनुकंपा शत-प्रतिशत के साथ आदेश हो गए थे परंतु राजस्थान परिमंडल में कुछ ग्रामीण डाक सेवकों के आश्रितों को नियुक्ति नहीं दी गई। अतः उनको नियमानुसार समय छूट देकर दसवीं पास करने के लिए 2 वर्ष का समय देकर उनको अनुकंपा नियुक्ति देने की मांग की एवं 25 फरवरी 2022 को निजीकरण के विरोध में सभी को आने का आग्रह किया ताकि मजदूरों को उनका हक मिल सके!

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कैलाश चंद सेन संगठन मंत्री भारतीय मजदूर संघ ने अपने संबोधन में देश के सबसे बड़े मजदूर संगठन की रीति नीति के बारे में बताते हुए कार्यकर्ताओं से अनुशासित रहकर कार्य करने का आह्वान किया उन्होंने उपस्थित ग्रामीण डाक सेवकों से 26 दिसंबर को मालवीय नगर में आयोजित होने वाले भारतीय मजदूर संघ के जिला सम्मेलन में सम्मिलित होने की अपील की! समारोह के मुख्य वक्ता और पूर्व परिमंडल सचिव आरडी चारण ने केंद्र सरकार द्वारा ग्रामीणों के साथ किए जा रहे सौतेले व्यवहार की निंदा करते हुए ग्रामीण डाक सेवकों से इसे मानवीय व्यवहार के विरुद्ध उठ खड़े होने का आह्वान किया!

इस अवसर पर भारतीय डाक कर्मचारी संघ पोस्टमैन एवं एमटीएस जयपुर देहात के मंडल सचिव दिनेश कुमार ने ग्रामीण डाक सेवकों की न्यायोचित मांगों का भरपूर समर्थन करते हुए अपने संगठन का नैतिक समर्थन दिया! अधिवेशन के अंत में सर्वसम्मति से 6 लोगों का एक चैनल तैयार किया गया जिसमें सुभाष चंद शर्मा सचिव, रामसहाय चौधरी अध्यक्ष, पन्नालाल सांखला कोषाध्यक्ष, मनीष मौर्य मीडिया प्रभारी, राधेश्याम प्रजापत मीडिया प्रभारी, सुवालाल सैनी को संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी सौंपी गई! अधिवेशन के संयोजक और भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ के परिमंडल सचिव मालीराम स्वामी ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया!

तहलका डॉट न्यूज