September 21, 2024

जयपुर-श्रीमद्भगवद्गीता जयंती के पुनीत पर्व पर गौरांग इंस्टीट्यूट फॉर वैदिक एजुकेशन(GIVE) द्वारा गुप्ता स्टोर आम्रपाली सर्किल से नेशनल हेन्डलूम, वैशाली नगर में अत्यंत ही आकर्षक तथा भव्य नगर संकीर्तन का आयोजन किया गया।
इस समारोह में जयपुर से ही नहीं बल्कि दिल्ली, मुंबई, गुड़गॉव तथा अन्य सुदूर प्रदेशों के भी अनेक भक्त सम्मिलित हुए जिनकी संख्या लगभग 250 से भी अधिक थी।

संकीर्तन कार्यक्रम का शुभारम्भ मयूर यूनिकोटर्स के सीएमडी सुरेश पोद्दार एवं समाज सेवी किरण पोद्दार द्वारा किया गया। सबसे अधिक आकर्षण का केन्द्र भक्तों का सामुहिक नृत्य था! जिससे सभी लोगों का हृदय रोमांचित तथा पुलकित हो रहा था। समारोह का प्रारंभ भगवान श्रीकृष्ण के पवित्र नाम हरे कृष्ण महामंत्र के संकीर्तन से किया गया!

जिसमें विभिन्न राज्यों से आए हुए गायक कलाकारों तथा संगीतज्ञों ने अपने मधुर स्वरमय कीर्तन द्वारा संकीर्तन में पधारे हुए समस्त भक्तों का मन मोह लिया। संकीर्तन के साथ-साथ श्रीमद्भगवद्गीता का अत्यंत ही सरलता से समझ में आने वाला विश्व विख्यात गीता के प्रवक्ता श्रीवृंदावनचंद्र दासजी का 13 घंटे का व्याख्यान बिल्कुल निःशुल्क वितरित किया गया।

संस्था के संस्थापक एवं शिक्षा गुरु श्री वृन्दावन चन्द्रदास जी ने बताया कि श्रीमद्भगवद्गीता आज की मुख्य आवश्यकता है. आज के इस संघर्षमय तनावपूर्ण और कलह के इस माहौल में श्रीमद्भगवद्गीता ही एक मात्र समाधान है, जिसे प्रत्येक वर्ग एवं आयु का व्यक्ति अपने जीवन में अपनाकर जीवन की समस्त समस्याओं से छुटकारा पा सकता है और पूर्ण व्यक्तित्व का निर्माण करके सफल जीवन जी सकता है।

Tehelka news