October 3, 2024
Screenshot_2021-11-03-07-48-01-51

गुलाबी नगरी जयपुर अपने गौरवपूर्ण इतिहास, शानदार किलों, महलों और लजीज व्यंजनों के लिए दुनियाभर में मशहूर है। यहां के शुद्ध मसालेदार खाने और व्यंजनों से लेकर यहां की टपरीयो पर मिलने वाली चाय तक लोगों की जुबान से सीधा दिल को छू लेती है ।

आज हम आपको रूबरू करवा रहे है एक ऐसी ही कहानी से जिनकी स्वादिष्ट चाय ने बहुत कम समय में सिर्फ जयपुर ही नही बल्कि देश प्रदेश के लोगो को अपना दीवाना बना लिया है । यह कहानी है दौसा के रहने वाले रोहित शर्मा की जिन्होंने “चायवालास” के नाम से कुछ ही वर्षों पहले एक स्टार्ट अप शुरू किया, जो आज अपने आप में सफलता की नई कहानी लिखा रहा है, रोहित अब तक अपनी बेहतरीन चाय को लेकर तीन बड़े अवार्ड जीत चुके हैं, हाल ही में राजस्थान सरकार द्वारा आयोजित जयपुर चौपाटी के लिए मूल्यांकन प्रतियोगिता में जीत हासिल कर चायवालास ने गुलाबी नगरी के सबसे पुराने चाय वालों को पराजित किया हैं और जयपुर की सर्वश्रेष्ठ चाय का खिताब अपने नाम किया है।

सोमवार को चायवालास की तीसरी शाखा का शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी द्वारा हुआ जो की जयपुर चौपाटी मानसरोवर में स्थित है, और दो अन्य शाखाएं शिप्रा पथ मानसरोवर और गोवर्धन उत्तरप्रदेश में स्थित है । यहा की चाय के दीवाने आम नागरिक ही नहीं, बल्कि बड़े बड़े नेता अभिनेता और अनेको मशहूर हस्तियां भी है ।

चायवालास के चेयरमैन रोहित शर्मा से जब हमने यहां के स्वाद के रहस्य के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया की, चाय मेरा पैशन है, में स्वयं चाय का आदि हूं, इसलिए वो इसे बहुत प्रेम से बनाते है, घर के बने हुए शुद्ध मसालों से बनी चाय जब माटी के गर्म सिकोरो में उबलती है, तो उसका स्वाद खुद ब खुद बढ़ जाता है ।

चायवालास की एक और सुंदरता है की यहा की आय का 10% हिस्सा रोहित समाजसेवा में खर्च करतें है, हाल ही में इनके द्वारा कोरोना काल में भी सैकड़ों लोगो का जीवन बचाने का पुनित कार्य किया गया ।

तहलका डॉट न्यूज