September 20, 2024

जयपुर-अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि जी महाराज का अकस्मात निधन पर स्वामी श्री बालमुकुंद आचार्य जी महाराज एवं श्री बालाजी की जन कल्याण सेवा ट्रस्ट ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना करते हुए कहा कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें मोक्ष प्रदान करें।

स्वामी श्री बालमुकुंद आचार्य जी महाराज ने केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा कि उनकी जिस स्थिति में मृत्यु हुई है! उसे आत्महत्या बताया जा रहा है लेकिन लगता नहीं है की अध्यात्मिक व्यक्तित्व के धनी और एक महान संत विभूति ऐसा कोई कृत्य करें! दुनिया को सत्संग, ज्ञान का मार्ग उन्होंने दिया है! बहुत ही सरल सौम्य स्वभाव के संत थे।

उन्होंने जीवनकाल में संतो को जोड़ने का कार्य किया सभी संतो को एक साथ एक मंच पर लाने के लिए हमेशा कार्य करते रहें! अध्यात्म जगत में कुंभ के आयोजन में संत सेवा में हमेशा अग्रणी रहते थे! ऐसे व्यक्तित्व के धनी आत्महत्या नहीं कर सकते हम केंद्र की मोदी सरकार एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से मांग करते है इसकी जांच कर दोषियों को सजा दिलाने का कार्य करें।

तहलका डॉट न्यूज