September 21, 2024

राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव ने पौधारोपण कर किया उद्घाटन

कोटपूतली(संजय जोशी) कस्बे के मुख्य चौराहे स्थित राजकीय एलबीएस पीजी महाविधालय से सार्वजनिक निर्माण विभाग के विश्राम गृह तक महाविधालय की चार दीवारी के बाहर खाली पड़ी भूमि को नगर पालिका मंडल द्वारा पेड़ लगाकर हरा भरा बनाया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि राजकीय महाविधालय की चार दीवारी के बाहर से नाले के बीच तक की जगह भारी गंदगी से अटी पड़ी रहती थी। जिसे पालिकाध्यक्ष पुष्पा सैनी ने क्षेत्रिय विधायक व राज्यमंत्री राजेन्द्र सिंह यादव की मंशा के अनुरूप हरा भरा व स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया है। नगर पालिका मंडल द्वारा महाविधालय की दीवार से नाले के बीच की जगह को तारबंदी करवाकर उसमें पौधारोपण करवाया जा रहा है। ताकि बाहर से आने वाले नागरिकों को कस्बा स्वच्छ व सुन्दर प्रतीत हो सकें। साथ ही सार्वजनिक जगह को आवारा पशुओं के साथ-साथ गंदगी से भी बचाया जा सके।

शनिवार को राज्यमंत्री यादव ने पौधारोपण कर उद्यान बनाये जाने की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप हरित राजस्थान के संकल्प को लेकर कार्य को आगे बढ़ाये। इस दौरान पालिकाध्यक्ष पुष्पा सैनी, उपाध्यक्ष अशोक शरण बंसल, ईओ फतेह सिंह मीणा, एड. दुर्गा प्रसाद सैनी, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष छीत्तरमल सैनी, सहायक अभियंता अनिल जोनवाल समेत अन्य मौजुद थे।

तहलका डॉट न्यूज