October 2, 2024

करौली: जिले की थाना मासलपुर पुलिस ने रविवार को डकैत रामलखन गिरोह के सक्रिय सदस्य रामवीर गुर्जर पुत्र रत्ती गुर्जर (30) निवासी घूघस तन थाना डांग थाना गढीबाजना जिला भरतपुर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार डकैत 3 साल से फरार चल रहा था। जिले के टॉप टेन अपराधियो में शुमार है और 5000 रुपये ईनामी है।

करौली एसपी मृदुल कच्छावा ने बताया कि 15 दिसम्बर,2018 को थाना मासलपुर के बिरहटी गांव निवासी शिवराम सिह गुर्जर व उसके साथियों पर हमला कर डकैत रामवीर गुर्जर व उसके साथियों ने हथियारों की नोक पर एलएनटी मशीन लूट ली और मारपीट कर पैर तोड व फिरौती की मांग की तथा 7 जनवरी 2019 को बाईक से जा रहे नयापुरा गांव निवासी हंसराम गुर्जर को रोक हाथ पैर बांध दिये तथा दाहिना पैर तोड दिया। उसके बाद डकैत रामलखन ने अपने थैले से सुआ निकालकर हंसराम गुर्जर के नाक में धागा पो दिया तथा जान से मारने की धमकी दे 15 लाख की फिरौती की मांग की। दोनों मामलों में मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा था।

यह मामला तत्समय राजस्थान का सबसे चर्चित घटना क्रम रहा था। जिसे एसपी कच्छावा ने गंभीरता से लेते हुये मुल्जिम पर 5000 रूपये का ईनाम घोषित कर थानाधिकारीे मासलपुर शैलेन्द्र सिंह को विशेष निर्देश दिये गये। थानाधिकारी मय टीम ने विशेष कार्रवाई कर तकनीकी अनुसन्धान व मुखबिर सूचना पर रविवार को डकैत रामवीर गुर्जर को गिरफ़तार कर लिया।

तहलका डॉट न्यूज
———