September 20, 2024

कोटपूतली(संजय जोशी) स्थानीय पुलिस थाने पर पीडब्लुडी के सहायक अभियंता ने जीपीएफ का भुगतान कैषियर द्वारा कुट रचित दस्तावेजों से अपने खाते में जमा कर लेने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया। पुलिस थाना प्रभारी दिलीप सिंह ने बताया कि धर्मसिंह यादव पुत्र लोकराम यादव निवासी वार्ड नम्बर 02 बहरोड़ ने मामला दर्ज कराया कि मैं सार्वजनिक निर्माण विभाग उपखण्ड कोटपूतली में सहायक अभियंता के पद पर 31 अक्टुबर 2014 से 26 अक्टुबर 2016 तक पदस्थापित था।

विभागीय कर्मचारी रामनारायण गुर्जर की 07 जुन 2016 को राजकीय सेवा के दौरान मृत्यु होने पर उनके परिजनों को मिलने वाले लाभों में से जीपीएफ का भुगतान नहीं मिला। जिसकी सुचना दीनदयाल गुर्जर द्वारा मुझे दी गई। तत्पष्चात विभागीय बिल व एसबीआई बैंक में स्टेट गोर्वमेन्ट ट्रांजेक्षन अकांटस से जानकारी में आया कि तत्कालीन वरिष्ठ लिपिक/कैषियर षिवराम मीणा पुत्र छाजुराम मीणा निवासी शुक्लाबास ढ़ाणी खोखरा वाली तहसील कोटपूतली हाल सहायक प्रषासनिक अधिकारी सार्वजनिक निर्माण विभाग खण्ड कोटपूतली ने इस राषी को विभागीय दस्तावेजों मंे फर्जी कुट रचना करके स्वयं के खाते में जमा करवा ली है।

इसके बाद दीनदयाल गुर्जर के द्वारा यह भी जानकारी में आया है कि षिवराम मीणा ने इस राषी बाबत भुगतान हेतू चैक भी दिये है। सरकारी कर्मचारी द्वारा उक्त राषि का गबन करने का आरोप लगाया। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

तहलका डॉट न्यूज