September 21, 2024

कोटपूतली के ग्राम मोलाहेड़ा स्थित मोटर बॉडी रिपेयरिंग कारखाने की घटना

ट्रेलर के नीचे दब जाने से वर्कशॉप के मालिक की मृत्यु

कोटपूतली (संजय जोशी)। कस्बे से होकर गुजर रहे दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर निकटवर्ती ग्राम मोलाहेड़ा में एक मोटर बॉडी वर्कशॉप में शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे एक टे्रलर चालक ने वर्कशॉप के मालिक पर ही टे्रलर को चढ़ा दिया। जिससे कुचले जाने के कारण वर्कशॉप के मालिक की मृत्यु हो गई। घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मौके पर एएसपी रामकुमार कस्वां समेत कोटपूतली एसएचओ दिलीप सिंह शेखावत व पनियाला एसएचओ इन्द्राज सिंह के नेतृत्व में पुलिस जाप्ते ने पहुंचकर घटनाक्रम का जायजा लिया। साथ ही मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए राजकीय बीडीएम जिला अस्पताल पहुंचाया।

पैसे मांगने पर चढ़ा दिया ट्रेलर :- पुलिस के अनुसार राजमार्ग पर ग्राम मोलाहेड़ा में ठीक कोटपूतली व पनियाला थाना क्षेत्र की सीमा पर ग्राम मोलाहेड़ा निवासी श्रीराम जांगिड़ (55) शिव गौरी मोटर बॉडी रिपेयरिंग के नाम से कारखाना चलाता है। इस सम्बंध में मृतक श्रीराम के भाई राजेन्द्र कुमार पुत्र सोणेलाल ने दर्ज करवाया कि शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे कारखाने से निकलते वक्त ट्रेलर चालक राजवीर रावत के साथ कहासुनी हुई। जिस पर आवेश में आकर ट्रेलर नं. आर जे 32 जीबी 5817 के चालक राजवीर रावत ने श्रीराम पर ट्रेलर चढ़ा दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई।

ट्रेलर रिपयेरिंग के मांग रहा था पैसे :- प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक श्रीराम लॉकडाउन से पूर्व अन्य किसी जगह पर वर्कशॉप चलाता था। लॉकडाउन में उसका कारखाना बंद हो गया। जिसके बाद वह किराया कम होने के चलते विगत 6 माह से उक्त स्थान पर किराये पर जमीन लेकर वर्कशॉप चला रहा था। बताया जा रहा है कि टे्रलर मालिक व आरोपी राजवीर रावत निकटवर्ती ग्राम गोपालपुरा का रहने वाला है। जो अपना टे्रलर बॉडी रिपेयरिंग के लिए वर्कशॉप में खड़ा करके गया था। शुक्रवार को मरम्मत का शुल्क लगभग 7 हजार रूपयों की राशि चुकाये बिना ही टे्रलर लेकर जा रहा था। यही नहीं उस पर पूर्व के 35 हजार रूपये भी वर्कशॉप के बकाया चल रहे थे। शुक्रवार सुबह जैसे ही वह अपना ट्रेलर ले जाने लगा इस पर वर्कशॉप संचालक श्रीराम ने पैसे चुकाने के लिए कहा।

श्रीराम ने आरोपी ट्रेलर चालक राजवीर से कहा कि क्या तो पूर्व के पैसे चुकाये या फिर आज के पैसे चुका कर टे्रलर को ले जायेें। यह कहते हुए उसने ट्रेलर को वर्कशॉप से बाहर निकालने से रोक दिया। इसको लेकर दोनों में कहासुनी भी हो गई। जिस पर आवेश में आते हुए आरोपी राजवीर ने श्रीराम पर ही टे्रलर चढ़ा दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। बड़ी संख्या में लोगों का मौके पर जमावड़ा हो गया। घटना कारित करते ही आरोपी राजवीर मौके से फरार हो गया। इस सम्बंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को भी सुपुर्द कर दिया है।

पहले भिंडी की सब्जी मांगने पर फायरिंग, अब पैसे मांगने पर कुचला :- क्षेत्र में निरन्तर आपराधिक घटनायें हो रही है। विगत एक माह के समय में एक दर्जन के लगभग सनसनी खेज वारदात हो चुकी है। क्षेत्र के पूतली कट स्थित शर्मा पवित्र भोजनालय पर विगत 6 अगस्त को भिंडी की सब्जी उपलब्ध नहीं होने पर फायरिंग की घटना की चर्चा अभी थमी भी नहीं थी कि शुक्रवार को पैसे मांगने पर टे्रलर चढ़ाकर हत्या कर देने की घटना कारित कर दी गई। कोटपूतली क्षेत्र निरन्तर अपराध व अपराधियों का गढ़ बनता जा रहा है।